Loading...

INDvsAUS: मेलबर्न टेस्ट के लिए फिट हुए रविंद्र जडेजा, BCCI ने कहा- ठीक हो गई कंधे की चोट

0 13

भारतीय टीम जब से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पे आई तब से खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला बरकरार है। सीरीज़ शुरू होने से पहले पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए फिर प्रथम टेस्ट के बाद टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी चोट का शिकार हो गए।

उधर टेस्ट टीम में वापसी कर रहे रोहित शर्मा भी दूसरे टेस्ट में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। इसी बीच रविंद्र जडेजा के भी अनफिट होने की खबरें आईं थी। लेकिन अब बहुत दिनों बाद विराट कोहली के लिए एक अच्छी खबर आई है।

जी हां, रविंद्र जडेजा जोकि अभी तक कंधे की चोट से जूझ रहे थे अब वो पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं। इसका एलान स्वयं बीसीसीआई ने किया है।

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को एक बयान जारी किया है। उस बयान में बोर्ड ने कहा, “जडेजा शोल्डर स्टिफ (कंधे में जकड़न) की समस्या से उबर चुके हैं और वे मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।”

Loading...

बोर्ड ने बताया कि जडेजा को इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी और फिर इसके बाद पिछले महीने दो नवंबर को उन्हें इंजेक्शन लेने की सलाह दी गई थी।

मालूम हो कि रविंद्र जडेजा ने 12 से 15 नवंबर तक खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच में सौराष्ट्र के लिए मैच भी खेला था। उसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें फिट करार देकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुन लिया था।

बता दें कि इससे पहले रविवार को कोच रवि शास्त्री ने जडेजा की चोट के बारे में सबको बताया था कि इसी वजह से उनको दूसरे टेस्ट में नहीं खिलाया गया था।

लेकिन शास्त्री के इस बयान के बाद से ही मैनेजमेंट पर सवाल उठने लगे कि यदि जडेजा पूरी तरह फिट नहीं थे तो पर्थ टेस्ट के लिए घोषित की 13 सदस्यीय टीम में उन्हें क्यों शामिल किया गया? और तो और फिर उनसे उस टेस्ट में सब्स्टीट्यूट के तौर पर फील्डिंग क्यों कराई गई?

अब अटकलों की माने तो बीसीसीआई के इस बयान को शास्त्री के बयान का बचाव करने के रूप में देखा जा रहा है।

मालूम हो कि भारत ने बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराया था। वहीं, दूसरे टेस्ट में उसे 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.