Loading...

ऑस्ट्रेलिया में आया नया खिलाड़ी, बोला- कोहली को आउट करूंगा तीसरे टेस्ट में, उम्र देखकर आप हो जाएंगे हैरान

0 18

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ़ एक नए नवेले क्रिकेटर को उतारने का फैसला किया है। जी हां, ये एक ऐसा क्रिकेटर है जिसको खेलते अपने पहले कभी नहीं देखा होगा और न ही इसके बारे में सुना होगा। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस खिलाड़ी को अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस नए क्रिकेटर की उम्र मात्र 7 साल की है। जी हां, केवल 7 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम में जगह बना ली है।

इस नन्हे खिलाड़ी का नाम आर्ची शिलर है जिसको भारत के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

Loading...

दरअसल आर्ची दिल से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं। उसका सपना ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना है और अब उसे 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जगह दे दी गई है। वह टिम पेन के साथ सह-कप्तान होगा। बता दें कि यह सब ‘मेक अ विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ के कारण संभव हो पाया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट Cricket.com.au के अनुसार यारा पार्क में ‘बूपा फेमिली डे’ के अवसर रविवार को यह घोषणा की गई। बता दें कि ये घोषणा आर्ची के 7वें जन्मदिन के मौके पर की गई।

आपको जानकारी दे दें कि एडिलेड के इस युवा लेग स्पिनर ने इस महीने के शुरू में एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ नेट अभ्यास भी किया था।

वैसे बता दें कि जब आर्ची केवल तीन महीने का था तब पता चला था कि उनके दिल के वॉल्व सही नहीं हैं। अपने जन्म के कुछ सप्ताह बाद ही उन्हें मेलबर्न में 7 घंटे से भी अधिक समय तक ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था और 6 महीने बाद उनका एक और ऑपरेशन किया गया।

तब कंगारू कप्तान टिम पेन ने कहा था कि आर्ची का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टीम में खेलने का सपना हम ज़रूर पूरा करेंगे।

बता दें कि जब आर्ची से पूछा गया कि तुम ऑस्ट्रेलियन टीम में किस प्रकार से सहयोग करना चाहते हो तब उसने कहा कि, “मैं ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना चाहता हूं और विराट कोहली को आउट करना चाहता हूँ।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.