Loading...

200 साल पुराने मंदिर में खुदाई के दौरान मिला कुछ ऐसा कि उड़ गए होश, अब सेना करेगी इसकी जांच

0 17

खुदाई के दौरान लोगों को बहुत सारी चीजें मिलती हैं पर पर क्या आपको मालूम है कि पठानकोट के एक गांव में लेबरों को काम करने के दौरान एक ऐसी चीज मिली जिसे देख कर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

शाहपुर चौक स्थित लगभग 200 साल पुराने बाऊलियां मंदिर में खुदाई के दौरान 22 बमनुमा वस्तुएं मिलने के बाद हड़कंप सा मच गया। कई साल पुराने होने के कारण इन बमनुमा वस्तुओं पर पूरी तरह से जंग लग चुका है। यह हैंड ग्रेनेड या लांचर भी हो सकते हैं। पुलिस अभी तक इनके रहस्य से पर्दा नहीं उठा पाई है।

शनिवार दिनभर चली जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने अपने हाथ खड़े करते हुए सेना को इनकी जांच के लिए पत्र लिखा है।

यह बमनुमा वस्तुएं अभी वहीं हैं, जहाँ पर यह मिले थे। बता दें कि 2016 जनवरी में पठानकोट एयरबेस पर एक आतंकी हमला हुआ था। कई बार संदिग्ध आतंकी भी देखे जा चुके हैं, इसलिए पुलिस ज्यादा सतर्कता बरत रही है।

Loading...

बोलियां सुधार कमेटी के सदस्य ने बताया कि राज कुमार काका, अनुश मिन्हास तथा विनोद कुमार ने बताया कि खुदाई के दौरान पहली एक बमनुमा अकार की चीज़ दिखाई दी तो मजदूरों ने इसे लोहे का टुकड़ा समझा और दूर उछाल दिया। इसके बाद एक एक कर 22 टुकड़े मिले तो उन्हें शक हुआ। लोगों ने ध्यान से देखा तो कुछ में पिन लगी थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि 1984 के सिख दंगों के दौरान कुछ शरारती तत्व ने उक्त बमनुमा चीज को मंदिर के तालाब में फेंक दिया होगा। यह तालाब काफी लंबे समय से बंद था। शुक्रवार को अचानक खुदाई हुई। जैसे ही लेबर तथा सेवा कर रहे लोगों ने इन बमनुमा वस्तुओं को देखा तो खुदाई का कार्य तुरंत ही रोक दिया गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.