Loading...

कर्जमाफी पर बोले CM योगी, यूपी के 86 लाख किसानों का औसतन 60 हजार रुपए किया गया माफ

0 21

हाल ही में आए तीन राज्यों के चुनावी परिणाम के बाद जैसे ही कांग्रेस ने तीनों राज्यों में किसानों का कर्ज माफ किया। इसके बाद भाजपा ने भी जिन राज्यों में किसानों का कर्ज माफ किया था वह भी बताने में पीछे नहीं रही।

चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चौधरी जी ने अपना पूरा जीवन किसानों निछावर कर दिया उन्होंने किसानों को आत्मनिर्भर बनाया वह किसानों के लिए बहुत बड़े मसीहा थे। उन्हीं का सपना आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं वह भी किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में लगे हुए हैं । सन 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद किसानों के लिए बहुत सारे कार्य किए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की सफलता गिनाते हुए बताया कि अभी तक उन्होंने तकरीबन 86लाख किसानों का औसतन 60 हजार करोड़ रुपए तक का कर्ज माफ किया है। 2017 से पहले किसानों की फसल मंडियों में नहीं खरीदी जाती थी। मगर अब हर किसान को उसकी लागत का डेढ़ गुना दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि धान की लागत जो कि ₹1000 होती है सरकार ₹1700 दे रही है।

हमारी सरकार की प्राथमिकता किसान है, ऐसा कहते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत का किसान आज इतना सक्षम है, कि वह पूरी दुनिया के लोगों का पेट भर सकता है। हमने सफलतापूर्वक कर्जमाफी लागू करवाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.