Loading...

बेटी की शादी में 700 करोड़ खर्च करने वाले मुकेश अंबानी को कश्मीर के राज्यपाल ने बताया सड़ा हुआ आलू

0 62

कुछ ही दिनों पहले अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी में 700 करोड़ रुपए खर्च करके पूरी दुनिया हैरत में डालने वाले देश के दिग्गज कारोबारी और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी पर बिना नाम लिए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ताना मारा है।

एक कार्यक्रम में शामिल हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि देश के धनी लोगों की कोई कमी नहीं लेकिन इन धनी लोगों में समाज के प्रति कोई संवेदनशीलता नहीं है और वह एक सड़े हुए आलू जैसे हैं।

मलिक ने कहा कि देश के सबसे बड़े धनी व्यक्ति से एक कार्यक्रम में चैरिटी को लेकर सवाल पूछा गया था। तब उसने चैरिटी नहीं करने की बात की थी और ये कहा था कि देश के लिए धन कमाते हैं चैरिटी के लिए नहीं।

मलिक ने कहा कि क्या वह धनी व्यक्ति सिर्फ इसलिए धन कमाते हैं ताकि अपनी बेटी की शादी में 700 करोड़ रुपए खर्च कर सकें।

Loading...

700 करोड़ से हो सकते थे ये काम

मलिक ने मुकेश अंबानी पर अपनी बेटी की शादी में 700 करोड़ खर्च करने को लेकर फिर से हमला बोला और बोले कि इन 700 करोड़ रुपयों से राज्य में 700 बड़े स्कूल बनाए जा सकते थे या शहीदों की 7000 विधवाएं अपने बच्चों का पालन पोषण कर सकती थीं।

मलिक ने कहा कि लेकिन देश के सबसे अमीर इंसान को ऐसा नहीं लगता और उनकी तरह देश का अमीर तबका भी ऐसा नहीं सोचता इसीलिए उनमें संवेदनशीलता की कमी दिखलाई पड़ती है।

धर्मार्थ का कार्य नहीं करते भारत के धनी

इस कार्यक्रम में मलिक ने माइक्रोसाफ्ट के मालिक का भी जिक्र किया और बोले कि वे अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा धर्मार्थ के कार्यों में खर्च करते हैं।

उनके अलावा कई यूरोप और अन्य देशों के कारोबारी भी धर्मार्थ के कार्य करते हैं। लेकिन भारत के कारोबारी धर्मार्थ का कार्य नहीं करते। इसीलिए मैं ऐसे लोगों को सड़ा हुआ आलू मानता हूँ।

बरहाल अब इस पर और वर्ग के लोगो की क्या प्रतिक्रिया आती है ये तो देखने वाली बात होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.