Loading...

Christmas 2018: इस क्रिसमस पर है घूमने का प्लान, तो आपके लिए ये हैं 5 सबसे बेस्ट जगह

0 10

क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए लोग जगह-जगह क्रिसमस सेलिब्रेशन करने जाते हैं। वैसे तो क्रिसमस में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं इसीलिए हमने सोचा कि हम आपको आज कुछ ऐसी जगह बता दे। जहां पर आप लोग एक दिन के लिए क्रिसमस घूमने का प्लान बना सकते हैं।

अगर आप पहाड़ी क्षेत्र में घूमने के शौकीन हैं या फिर पहाड़ों के प्राकृतिक खूबसूरती के बीच आने वाला क्रिसमस मनाना चाहते हैं। तो फिर आपको धर्मशाला या मैक्लॉडगंज से बेहतर ऑप्शन कोई नहीं मिल सकता। यहां पर आप अपने परिवार जन दोस्त यार एवं परिवार वालों संग घूमने जा सकते हैं।

अगर आप चाहे तो अपना क्रिसमस बनाने के लिए आप पुड्डुचेरी भी जा सकते हैं। यह बेहद शानदार तरीके से क्रिसमस मनाया जाता है। क्रिसमस के दिनों में इस चेहरे की रौनक दुगनी हो जाती है। लोग दूरदराज के इलाकों से यहां क्रिसमस मनाने आते हैं।

Loading...

अगर आप अपना क्रिसमस बगीचे, झरने या फिर पहाड़ी क्षेत्र में मनाना चाहते हैं। तो आप शिलिंग की प्रकृति खूबसूरती के बीच भी अपना क्रिसमस मना सकते हैं। यहां की प्राकृतिक चीजें लोगों को खूब मोहित करती हैं। शिलांग आपकी छुट्टियों को बड़ा ही खास बना देता है।

इसके अलावा आप अपना क्रिसमस बनाने के लिए केरल का रुख भी कर सकते हैं। यहां की सड़कें और गलियां बिल्कुल दुल्हन की तरह सजाई जाती है क्रिसमस के दौरान। यहां पर कई ऐतिहासिक चर्च भी है जहां पर लोग सुबह से ही जुटने चालू हो जाते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.