Loading...

कोहली के कोच ने दिया टीम इंडिया को एक और हीरा, महिला क्रिकेट टीम में मिली इस प्लेयर को जगह

0 10

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने इंडियन क्रिकेट को कोहली के रूप में एक बेशकीमती तोहफा दिया है। आज कोहली ने भारतीय क्रिकेट को नई बुलंदियों पर पहुंचा दिया है। अब एक और खिलाडी उनसे ट्रेनिंग लेकर इंडियन टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गया है।

दरअसल अब चुरू की प्रिया का भारतीय महिला टी-20 टीम में चयन हुआ है। खास बात यह है कि प्रिया ने 2008 से 2015 यानी 7 साल तक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा से दिल्ली में ट्रेनिंग ली है।

दो शतक जड़कर पेश की दावेदारी

बता दें कि प्रिया ओपनिंग बल्लेबाजी करती हैं। उन्होंने बेंगलुरू में सीनियर महिला वनडे चैंपियनशिप में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए 8 मैचों में 50 की औसत से 407 रन बनाए थे।

Loading...

वहीं प्रिया ने तमिलनाडु के खिलाफ 143 और गुजरात के खिलाफ 125 रन की पारी खेली थी। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और भारत की महिला टी20 टीम में शामिल किया गया।

बता दें कि यह टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में 3 टी20 मैच खेलेगी। मालूम हो कि वेदा कृष्णामूर्ति की जगह प्रिया को टीम में लिया गया है।

पिता के ट्रांसफर से हुआ मुमकिन

बता दें कि प्रिया के पिता का ट्रांसफर दिल्ली में हो गया और यही कारण रहा की प्रिया ने राजकुमार शर्मा की वेस्ट दिल्ली एकेडमी को ज्वाइन कर लिया और उसमें प्रैक्टिस करने लगीं। फिर प्रिया ने दिल्ली से अंडर-19, अंडर-23 और सीनियर वर्ग की क्रिकेट खेली।

इंडिया के केम्प में भी रह चुकी

कम लोगो को ये बात पता होगी की प्रिया दो बार इंडिया के कैंप में भी रह चुकी हैं। 2015 में जब न्यूजीलैंड की टीम इंडिया आई थी तब प्रिया ने इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए 42 रन बनाए थे।

प्रिया को शामिल कर लेने से अब ऐसी दिखेगी टीम इंडिया की टी20 टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), मिताली राज, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, अनुजा पाटिल, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, शिखा पांडे, तान्या भाटिया, पूनम यादव, एकता बिश्ट, राधा यादव, अरुंधती रेड्‌डी और प्रिया पूनिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.