Loading...

IPL खेलकर फॉर्म में लौटना चाहते हैं स्टीव स्मिथ, वर्ल्ड कप की तैयारी पर है फोकस, 4 माह बाद खत्म होगा बैन

0 10

आईपीएल को लेके प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने विचार रखे हैं। स्मिथ ने कहा कि वह आईपीएल को लेके बेहद उत्साहित हैं और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद भी लगाए बैठे हैं।

स्टीव स्मिथ ने ये भी कहा कि अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले फिर से अपनी पुरानी लय में लौटना चाहते हैं। और आईपीएल उनकी इस इच्छा को पूरी कर सकता है।

आईपीएल के जरिए स्मिथ अपनी पुरानी फॉर्म में लौटना चाहते हैं ताकि वो आईपीएल खत्म होने के कुछ ही दिनों के बाद शुरू होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप में अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

मालूम हो कि स्टीव स्मिथ और उनके साथी डेविड वॉर्नर को इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी करार दिया गया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

Loading...

यहां ये बता दें कि आईपीएल से पहले उन पर लगा प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा। यानि वो दोनों आईपीएल खेल पाएंगे। स्मिथ बोले, अब जिस तरह से वनडे मैच खेले जा रहे हैं वे एक तरह से टी-20 का ही बड़ा रूप लग रहे हैं।

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि, “इसलिए मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट तैयारी के लिए अच्छा है और उसपे भी आईपीएल तो सोने पे सुहागा है। आईपीएल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टूर्नमेंट में से एक है। इसलिए इसमें खेलकर मैं अपने खेल को सुधार सकता हूं।”

यहां आपको ये बता दें कि स्टीव स्मिथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। स्मिथ ने कहा, ‘मुझे बांग्लादेश लीग में खेलना था लेकिन मुझे नहीं पता कि अभी वहां क्या हो रहा है। इसके बाद पाकिस्तान लीग और आईपीएल में खेलना है। मुझे लगता है कि अगर मुझे चुना जाता है तो यह विश्व कप के लिए पर्याप्त तैयारी होगी।’

मालूम हो कि स्मिथ ने प्रतिबंध के दौरान कनाडा और कैरेबियाई देशों में भी मैच खेले हैं। बता दें आईपीएल अप्रैल और मई में खेला जाएगा जबकि विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.