Loading...

राहुल गांधी को लेकर बोले फारूक अब्दुल्ला, 3 राज्यों में जीत के बाद आप उन्हें पप्पू नहीं कह सकते

0 10

पप्पू, शहजादे, नामदार इन प्रकार के नामों से अभी तक राहुल गांधी को संबोधित किया जाता था। हाल ही में आए तीन राज्यों के चुनावी परिणाम के बाद “पप्पू पास हो गया”। ऐसे भी उद्बोधन राहुल गांधी को लेकर किए गए। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे उन्होंने हाल ही में बीजेपी को बुरी तरीके से 3 हिंदी भाषी राज्यों में हराया है जिसके बाद उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता साबित कर दी हैं।

फारुख एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले कि भाजपा की पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथ यात्रा की क्या आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें बड़ा ही आश्चर्य होता है कि क्या भाजपा खुद को हिन्दुओं के रक्षक के तौर पर पेश करना चाहती है। अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि राहुल गांधी पप्पू नहीं रहे उन्होंने 3 राज्यों की जीत दर्ज कर अपनी योग्यताओं का प्रदर्शन कर दिया है।इससे पूर्व भाजपा सहित कुछ अन्य दल राहुल गांधी पर व्यंग कसते हुए उन्हें “पप्पू ” कहकर उनका मजाक उड़ाया करते थे।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने भी तीन राज्यों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के बाद कहा था कि पप्पू अब परमपूज्य हो गए हैं। राज ठाकरे ने यह भी कहा था कि गुजरात में राहुल गांधी अकेले थे यहां तक कि कर्नाटक और अभी भी वह अकेले हैं। अब पप्पू परमपूज्य हो गए हैं क्या उनके नेतृत्व क्षमताओं को राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए आप देख रहे हैं। सबसे पहले केंद्र मंत्री रामदास अठावले ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि वह एक परिपक्व नेता है राहुल गांधी ने 3 राज्यों में एक अच्छी जीत हासिल की है वह पप्पू नहीं बल्कि पप्पा बन गए हैं।

बता दें कि राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान भी राहुल गांधी को पप्पू कहने पर बीजेपी सांसद देवजी भाई को लोगों ने घेर लिया था लोगों ने बीजेपी सांसद को इस कदर मजबूर कर दिया कि उन्हें इस पर माफी भी मांगनी पड़ी इसके बाद भी लोगों ने बीजेपी सांसद को वहां सभा नहीं करने दी थी। बीजेपी सांसद को मौके से बिना सभा करें ही लौटना पड़ा था बात यहीं पर नहीं खत्म हुई थी यहां तक कि लोगों ने स्थानीय बीजेपी दफ्तर को घेर कर खूब हंगामा किया
जिसके बाद स्थानीय नेताओं ने सांसद को वापस गुजरात भेजते हुए विरोध को शांत कराया था बीजेपी नेता अक्सर राहुल गांधी को पप्पू कहकर उनका मजाक उड़ाते रहे हैं जिसके जवाब में राहुल गांधी ने संसद में कहा कि आपके मन में मेरे लिए गुस्सा हो सकता है आपके लिए मैं पप्पू हो सकता हूं लेकिन मेरे मन में आपके लिए कोई नफरत नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.