Loading...

आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे ऐसे अजीबोगरीब चिड़ियाघर, तस्वीरें देखकर रह जाओगे दंग

0 73

ये बात सुनने में थोड़ी से अजीब हैं लेकिन सच हैं। इस चिड़ियाघर में जानवर की जगह यहां पर आए टूरिस्ट को ही पिंजरे में कैद कर दिया जाता है। जी हां ये चिड़िया घर चीन में हैं।

जिसका नाम लेहे लेदु वाइल्डलाइफ जू है। यहां जानवर तो फ्री होकर घूमते हैं। लेकिन यहां घूमने वाले लोग पिंजरे में बंद होकर इन जानवरों का दीदार करते हैं। बता दे चीन का यह चिड़ियाघर 2015 में खोला गया था।

इस चिड़िया घर के अंदर जानवरों और इंसानों के बीच अनोखा सम्बन्ध देखने को मिलता हैं। यहाँ आये सभी टूरिस्ट जानवरों को अपने हाथों से खाना भी खिला सकते हैं।

इस चिड़ियाघर के संरक्षकों का कहना है कि “हम अपने दर्शको को सबसे अलग और रोमांचकारी अनुभव फील करवाते हैं।” वहीं चिड़ियाघर के प्रवक्ता चान लियांग का कहना है कि “जब कोई जानवर आपका पीछा करता है या जब वह हमला करता है, हम उस वक्त की फिलींग को अपने दर्शकों को महसूस करवाना चाहते हैं। “Lehe Ledu Wildlife Zooबता दे इस चिड़िया घर में सुरक्षा और सावधानी पर काफी ध्यान भी दिया जाता हैं।Lehe Ledu Wildlife Zooइस चिड़िया घर में आप सभी जानवरों जैसे शेर, बंगाल टाइगर, सफेद बाघ, भालू आदि जानवरों को अपने हाथों से चिकन आदि खिला सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.