Loading...

Google Pay को टक्कर देने के लिए भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi MI Pay , जानिए इसके फीचर्स

0 12

भारत में अपने सस्ते और बेहतरीन स्मार्टफोन से तहलका मचा देने वाली चीनी कंपनी शाओमी ने अब भारत में पेमेंट सर्विस लांच करने का फैसला किया है। इस सर्विस का नाम Mi Pay होगा।

दरअसल Mi Pay यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) पर आधारित सर्विस है। बता दें कि चीन में कंपनी ने 2016 में ऐसी पेमेंट सर्विस लॉन्च की थी.

मालूम हो की Mi Pay फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है क्योंकि कंपनी अभी इसे और टेस्ट करना चाहती है. अब ये तो जाहिर सी बात है कि इससे गूगल पे और दूसरे पेमेंट ऐप्स को टक्कर मिलेगी क्योंकि भारत में शाओमी के काफी यूज़र्स हैं.

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि इस पेमेंट सर्विस के लिए शाओमी ने भारत में आईसीआईसीआई बैंक और PayU सहित दूसरे फिनांशियल इंस्टिट्यूशन्स के साथ पार्टनर्शिप की है.

Loading...

बता दें कि Mi Pay से यूजर्स इससे मोबाइल ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. इसके जरिए यूजर्स बिल पेमेंट कर सकते हैं जिनमें फोन बिल, इलेक्ट्रिसिटी और वॉटर बिल होंगे. इससे फोन भी रिचार्ज कर सकते हैं, डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं. यानि ये बिलकुल गूगल पे जैसा ही होगा।

शाओमी ने इस संबंध में कहा है कि नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) से Mi Pay ऐप को अप्रूवल मिल गया है और फिलहाल ये लार्ज ग्रुप के लिए है इसलिए बीटा टेस्टिंग लाइव है. जल्द ही यह सर्विस सभी MIUI यूजर्स को मिलेगी.

इस सर्विस को अभी यूज करना चाहते हैं तो ये करें

अगर आप को भी ये सर्विस युज़ करनी है तो सबसे पहले आपको MIUI ग्लोबल बीटा रैम का हिस्सा बनना होगा. इसके पश्चात आप Mi Pay बीटा टेस्टिंग के लिए साइन अप करेंगे जिसकी आखिरी तारीख 31 दिसंबर तक है.

अब आपके फोन में Mi Pay आ गया है तो इसे ओपन कर सकते हैं. बैंक अकाउंट सेलेक्ट करना है मोबाइल नंबर दर्ज करना है और वेरिफिकेशन कराना है. बस इसके बाद आप भी सर्विस यूज़ कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.