Loading...

ईरानी गैंग ने बैंक में ठगी करने के लिए अपनाया ये तरीका, डोजियर तैयार करने को मजबूर दिल्ली पुलिस

0 18

दिल्ली में आए दिन अपराध बढ़ता ही चला जा रहा है इसका एक और सबूत सामने आया है। बैंक की यह तस्वीर सीसीटीवी कैमरे से ली गई है यह घटना दिल्ली के जनकपुरी इलाके की है। सीसीटीवी कैमरे की मदद से ली गई इस तस्वीर में आप एक नौजवान को देख रहे होंगे दिखने में यह नौजवान भले ही भोला भाला सा दिख रहा हो पर यह है बहुत ही शातिर दिमाग यह बैंक में पैसा जमा करवाने आई एक महिला से बातचीत करता है और कुछ देर बाद महिला की मदद करने के बहाने उसका सामान को अपने हाथों में ले लेता है। थोड़ी देर में ही यह शख्स बैंक से लापता हो जाता है और महिला बैंक की कतार में लग जाती है कुछ देर बाद महिला को पता चलता है कि उसके ₹70000 गायब हो चुके हैं।

ऐसा ही एक और मामला दिल्ली की रघुवीर नगर इलाके में भी सामने आया था जहां पर बैंक के अंदर एक नौजवान अपने कांधे पर बैग टांग कर बैंक में दाखिल होता है देखने में तो यह नौजवान भोला भाला सा किसी कॉलेज में पढ़ने वाला स्टूडेंट लगता है मगर अगर यह नौजवान बैंक में घुसते ही अपना शिकार तलाश कर लेता है कुछ देर बाद यह शख्स एक आदमी से बात करने लगता है फिर उसकी भी हेल्प करने के बहाने उसका सामान अपने हाथों में ले लेता है और कुछ देर बाद यह नौजवान बैंक से लापता हो जाता है तभी इस आदमी को पता चलता है कि उसके ₹50000 गायब हो चुके हैं।

बता दे कि दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों ही सीसीटीवी की तस्वीरों को जांचने के बाद हमें लगता है कि यह कोई और नहीं बल्कि ईरानी गैंग के सदस्य हैं जी हां इरानी गैंग जिसने दिल्ली के अंदर ही करीबन 100 से ज्यादा ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है बता दें कि ईरानी गैंग के सभी सदस्य दिखने में लंबे चौड़े और काफी हैंडसम होते हैं यह लोग बैंक में घुसकर लोगों को अपना शिकार बनाते हैं और उसके बाद बैंक से गायब हो जाते हैं। ईरानी गैंग के लोग हिप्नोटाइज करने में भी माहिर माने जाते हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा बकायदा इन के ऊपर डोसियर के तौर पर पूरी किताब तैयार कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक मुंबई से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर आम्बिवली इलाके में 7000 से ज्यादा इरानी लोग रहते हैं इन्हें इंडियन ईरानी भी कहते हैं इतिहास के मुताबिक परसिया से गोलकुंडा के राजा ने कभी इनको अपनी सुरक्षा की देखभाल करने के लिए हिंदुस्तान लाया और बताया था यह शरीर से काफी मजबूत होते हैं महाराष्ट्र के आम्बिवली, भिंड, सांगली के अलावा बैंगलोर बिहार और यूपी में यह लोग बड़े पैमाने पर फैले हुए हैं यह लोग रेलवे ट्रैक के आसपास या फिर बस अड्डे के आसपास बस्तियों में रहते हैं। देश में जैसे-जैसे रजवाड़ों की परंपरा खत्म होती रही। वैसे ही ईरानी लोग जुर्म के रास्ते पर आगे बढ़ गया और आज हालत यह है कि ईरानी गैंग का आतंक पूरे देश में फैल चुका है। ईरानी गैंग के लोग बैंकों के अलावा अनपढ़ लोगों के साथ साथ बुजुर्ग महिलाओं को भी अपना शिकार बनाया करते हैं। कई बार इन्होंने लोगों को पुलिस की वर्दी में भी ठगा है।

Loading...

बैंकों में बुजुर्गों महिलाओं को निशाना बनाता था और उनकी मदद करने के बहाने उनका सामान लेता था जिस में रखे पैसे जेवरात लेकर यह लोग फरार हो जाते थे हाल ही में दिल्ली पुलिस ने रघुवीर नगर बैंक के अंदर ठगी के मामले में सीसीटीवी से ली गई फोटो की मदद से महाराष्ट्र से ईरानी गैंग तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था।इस गैंग के लोगों का हुलिया देखकर ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि यह लोग चोरी या फिर अन्य वारदातों को अंजाम दे सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.