Loading...

बुमराह की गेंदबाजी देख डेनिस लिली को आ जाती है जेफ़ थॉमसन की याद, बोले कमाल का है ये गेंदबाज

0 16

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली बुमराह के फैन हो गए हैं। उन्होंने बुमराह के तारीफों के पल बांधे हैं। लिली ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बेहद तारीफ की है।

उन्होंने बुमराह की तुलना अपने ही देश के पूर्व गेंदबाज जेफ थॉमसन से की है। लिली ने कहा, “बुमराह आम तेज गेंदबाजों से अलग हैं। उनका रन-अप छोटा है, लेकिन फिर भी वो कमाल की पेस जनरेट करते हैं। वे बहुत ही कमाल के गेंदबाज हैं।”

दरअसल लिली ने ये सब कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा। उन्होंने बोला “बुमराह पहले चलते हैं और फिर छोटे रन-अप से गेंद डालते हैं। उनके हाथ सीधे रहते हैं। इस तरह की गेंदबाजी किसी किताब में नहीं सिखाई जा सकती। इसलिए वे मुझे अपने समय के गेंदबाज जैफ थॉमसन की याद दिलाते हैं।”

उन्होंने कहा, “बुमराह थॉमसन की तरह तेज नहीं हैं, लेकिन उनकी तरह गेंद फेंकते हैं। दोनों की तकनीक और गेंद फेंकने का तरीका अलग है। वे गेंदबाजों की आम शैली से हटकर गेंद फेंकते हैं। वो बेहद सटीक गेंदबाजी करते हैं”

Loading...

मालूम हो कि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज के दो टेस्ट में 11 विकेट लिए हैं। वहीं भारतीय गेंदबाजी अटेक के बारे में लिली ने कहा, “भारत अभी सिर्फ बेहतरीन तेज गेंदबाज ही नहीं, बल्कि कुल मिलाकर अच्छे गेंदबाज सामने ला रहा है।”

ज्ञात हो कि लिली ने 1971 से 1984 तक के अपने टेस्ट करियर में 70 मैच में 355 विकेट लिए थे। वहीं, थॉमसन ने1972 से 1985 के बीच 51 टेस्ट में 200 विकेट हासिल किए थे। उधर, बुमराह के नाम अभी 8 टेस्ट में 39 विकेट हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.