Loading...

धोनी के घरेलू क्रिकेट न खेलने पर झारखंड के कोच ने बताई ऐसी वजह कि सबकी बोलती हो गई बंद

0 15

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टेन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। वो टेस्ट क्रिकेट खेलते नहीं है और हाल ही में टी20 से भी उन्होंने दुरी बना ली थी। धोनी अब एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों में लगे हुए हैं।

मालूम हो की इस खाली वक़्त में महेंद्र सिंह धोनी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। वो अक्सर अपनी बेटी और पत्नी के संग पब्लिक इवेंट्स में भी देखे जाते हैं।

धोनी ने आखिरी बार क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज के रूप में खेला था। उसके बाद से ही वो क्रिकेट से दूर हैं। बता दें कि धोनी अब अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से खेलते दिखाई देंगे।

Loading...

हालांकि धोनी के घरेलू क्रिकेट न खेलने के फैसले पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए थे। उन्होंने बोला था कि धोनी रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेल रहे हैं? उनके रणजी ट्रॉफी खेलने से उनकी प्रैक्टिस भी हो जाएगी और वो अपने फॉर्म में भी वापस आ जाएंगे। अब इस बात पर झारखंड के कोच राजीव कुमार ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे सभी की बोलती बंद हो गई है।

जी हां, दरअसल गावस्कर के इस सवाल पर झारखंड क्रिकेट टीम के कोच राजीव कुमार ने एक अख़बार से बात करते हुए कहा कि “धोनी से रणजी ट्रॉफी में खेलने को लेकर हम बात कर चुके हैं। उनका कहना है कि अगर धोनी चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी मैच खेलते हैं तो इससे किसी युवा खिलाड़ी के लिए टीम में खेलने का रास्ता बंद हो जाएगा। और इससे उस युवा खिलाड़ी का मनोबल गिर जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, ‘धोनी के रणजी मैच नहीं खेलने का ये मतलब है कि धोनी नहीं चाहते कि उनकी वजह से कोई युवा खिलाड़ी अपने मौके से वंचित रह जाए। धोनी के रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने के कारण को समझना होगा। हमें धोनी के इस नजरिए को समझने की जरूरत है।”

झारखंड के कोच राजीव कुमार ने आगे कहा कि, ‘ मैं धोनी की इस इस बात पर तारीफ करूंगा कि जब भी वो रांची में होते हैं तो प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेते हैं और इसके अलावा युवा क्रिकेटरों से बात भी करते हैं। क्या आपको लगता है कि धोनी ऐसा चाहेंगे।’

अब देखने वाली बात होगी की क्रिकेट एक्सपर्ट्स और स्वयं सुनील गावस्कर अब इस मामले में क्या बोलते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.