Loading...

इस मंदिर में भक्तों के चढ़ाए हुए नारियल खुद तोड़ते हैं भगवान, इस चमत्कार को देख लोग हो जाते हैं हैरान

0 784
मौजूदा समय में कुछ लोग भगवान पर अपनी आस्था नहीं रखते हैं। यानि ये कह सकते हैं कि लोगों को ज्यादा श्रद्धा नहीं है जिसके चलते वो ज्यादा पूजा पाठ में भी ध्यान नहीं देते। लेकिन वही आज के समय में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी हनुमान जी पर गहरी आस्था होती हैं। या कुछ लोग बिलकुल भी आस्था नहीं रखते हैं। कहा जाता है आज के ज़माने में सिर्फ हनुमान जी ही ऐसे देवता हैं जो जिन्दा हैं। वैसे तो सभी हनुमान जी शक्ति और पराक्रम के बारें में जानते हैं। लेकिन आज हम हनुमान जी के ऐसे चमत्कार के बारे में बताने जा रहे है।
हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही मंदिर के बारे में जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे। हम मंदिर में नारियल भेंट करते हैं। जहां पुजारी उस नारियल के दो टुकड़े करते हैं। लेकिन जिस मंदिर के बारे में हम आपको बताएंगे वो एक ऐसा मंदिर हैं। जहां पुजारी नहीं बल्कि भगवान खुद नारियल के दो टुकड़े कर देते है। ये बात सुनने में थोड़ी से अजीब जरूर हैं लेकिन ये सच हैं यहाँ भगवान् खुद नारियल के दो टुकड़े करके एक भक्त को प्रसाद के स्वरुप दे देते है।
बता दे ये मंदिर अहमदाबाद के सारंगपुर में स्थिति हैं। यहां हनुमान जी की मूर्ति नारियल तोड़ रही हैं। जिसके कारण लोग दूर-दूर से इसे देखने आते है। वैसे ये किसी भी तरीके का कोई भी चमत्कार नहीं हैं बल्कि तकनीक हैं। मंदिर प्रशासन ने मंदिर प्रांगण में साफ-सफाई रखने के लिए ये अनोखी पहल की है, जिसमें हनुमान जी की मूर्ती के भीतर एक मशीन लगाया गया है जो नारियल के दो टुकड़े कर देता है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.