Loading...

मात्र 50 हजार रुपए में शुरू हो जाएगा ये बिजनेस, हर महीने होगी 40 हजार तक की कमाई

0 92

हम सब सोचते हैं कि कोई ऐसा बिज़नस मिल जाए जिसको हम घर से ही चला लें और कम से कम इन्वेस्टमेंट लगे लेकिन प्रॉफिट अच्छी मात्रा में हो।

अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोचते हैं तो हम आपके लिए एक ऐसा ही कमाल का बिज़नस आइडिया लाएं हैं जिसमें आपकी इन्वेस्टमेंट बेहद कम होगी और साथ ही साथ आप इसको अपने ही घर से मैनेज भी कर पाएंगे।

दरअसल हम आपके लिए स्‍कॉल स्‍केल में टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस का आइडिया लेकर आएं हैं। इस तरह के बिज़नस की आज के दौर में काफी मांग है और इसी कारण से ये बिज़नस आज के दौर में काफी फायदेमंद हो सकता है।

दरअसल प्रिंटेड टी-शर्ट की इन दिनों बाजार में काफी डिमांड है। कुछ लोग अपने हिसाब से भी टी-शर्ट को‍ प्रिंट करवाकर पहनना पसंद करते हैं।

Loading...

वहीं, स्‍कूल, कंपनियों व अन्‍य संस्‍थाओं में कई मौके पर विशेष टी-शर्ट प्रिंट करवाई जाती हैं। इस बिजनेस में काफी संभावनाएं हैं। इस बिज़नस की सबसे खास बात यह है कि यह बिजनेस बहुत ही कम पूंजी के साथ और घर में ही शुरू किया जा सकता है।

जानकारों की माने तो केवल 50 से 70 हजार रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट से ही आप शुरुआती स्‍तर पर 30 से 40 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा।

इसके अलावा अगर आप इस तरह के बिज़नस में कामयाब हो जाते हैं तो अपने इन्‍वेस्‍टमेंट को बढ़ाकर अपने बिजनेस का दायरा भी बढ़ा सकते हैं। और अपनी कमाई को और एक्सपेंड कर सकते हैं।

जाहिर है इसके बाद आपकी इनकम भी लाखों रुपए महीना से करोड़ों रुपए साल तक में भी पहुंच जाएगी। आईए आपको बताते हैं इस बिजनेस के इन्‍वेस्‍टमेंट और इनकम की बारे में।

50 हजार रुपए से शुरू हो सकता है काम

मालूम हो कि टी-शर्ट प्रिंटिंग कारोबार को करने के लिए आपको बहुत बड़े इन्‍वेस्‍टमेंट की जरूरत नहीं पड़ती है। इस मामले में एक मार्केट एक्‍सपर्ट के मुताबिक इस बिजनेस को महज 50 से 70 हजार रुपए लगाकर किया जा सकता है। यानि की ये तो साफ़ है कि इस तरह के बिज़नस में इन्वेस्टमेंट से आपको ज़्यादा परेशानी नहीं होगी।

बता दें कि इसमें कुछ प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्‍यूटर, कागज व रॉ मटेरियल के रूप में टी-शर्ट की ज़रूरत होती हैं। वैसे एक बात आपको और बता दें कि यदि आप इस तरह के कारोबार को बहुत बड़े स्‍तर पर करना चाहते हैं तो आप 5 से 6 लाख रुपए भी इन्‍वेस्‍टमेंट कर सकते हैं।

ये है पूरी जानकारी

आइटम खर्च (रुपए में)

टी-शर्ट प्रिंटिंग मशीन(हीट प्रेस) 11,999

टेफलॉन शीट (2) 800

सब्‍लीमेशन पेपर प्रिंट के लिए 300

पेपर (100)

805 प्रिंटर 16,800

इंक प्रिंटर 2,100

प्‍लेन टी-शर्ट (100) 10,000

कंप्‍यूटर 25,000

कुल 66,999

नोट: जाहिर है कि अगर आपके पास कंप्‍यूटर या लैपटॉप पहले से है तो आप 25 हजार रुपए कम कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.