Loading...

ICC Rankings: ऋषभ पंत ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, कोहली की बादशाहत जारी

0 9

भारत की टीम इस वक़्त ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेल रही है। और इस सीरीज़ में अपना दूसरा टेस्ट मैच कंगारुओं के खिलाफ हार चुकी है। और अब सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर चल रही है।

हालांकि अगर ICC रैंकिंग्स की बात की जाए तो बता दें कि इससे भारतीय खिलाड़ियों की ICC रैंकिंग पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी रैंकिंग में प्रथम स्थान बरकरार हैं।

जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर यानि कि बॉक्सिंग डे पर खेला जाएगा।

बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी और इसी वजह से उनको पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले। और अब उनके कुल 934 अंक हो गए हैं।

Loading...

वे दूसरे स्थान पर बैठे न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन से 19 अंक आगे हैं। विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 91 रन बनाए। उनके कुल 915 अंक हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ 892 अंकों के साथ तीसरे और आधुनिक क्रिकेट के वॉल चेतेश्वर पुजारा 816 अंको के साथ चौथे स्थान पर हैं।

ऋषभ पंत पहुंचे करियर की बेस्ट रैंकिंग पर

युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 11 पायदान चढ़कर 48वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि, भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को दो स्थान का फायदा हुआ है और वो 15 नंबर पर आ गए हैं।

वहीं टीम इण्डिया के ओपनर्स लोकेश राहुल 34वें और मुरली विजय 47वें नंबर पर हैं। हिटमैन रोहित शर्मा 55वें, यंग पृथ्वी शॉ 65वें और हरफनमौला हार्दिक पांड्या 70वें नंबर पर हैं।

टॉम लैथम ने लगाई सबसे लंबी छलांग

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढकर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढकर 46वें स्थान पर पहुंच गए।

एक और कंगारू ट्रेविस हेड 16 पायदान चढकर 63वें स्थान पर आ गए हैं। उधर श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 16वें स्थान पर हैं तो वहीं उनके साथी कुशाल मेंडिस 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बुमराह चढ़े 5 पायदान पर

भारत की गेंदबाज़ी की बात करें तो मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को भी गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। शमी दो पायदान चढ़कर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। और वहीं जसप्रीत बुमराह पांच स्थान की छलांग के साथ 28वें नंबर पर बरकरार हैं। उधर इशांत शर्मा 26वें नंबर पर कायम हैं।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों की बात करें तो पर्थ टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे नाथन लॉयन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं। जोश हेजलवुड दो पायदान चढ़कर नौवें और मिचेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर हैं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा नंबर-1 रैंकिंग पर कायम हैं। रवींद्र जडेजा पांचवें और रविचंद्रन अश्विन छठे नंबर पर बरकरार हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.