Loading...

अब उत्तर भारत में IKEA खुलेगी अापना स्टोर, 8 हजार लोगों को देगी नौकरियां

0 18

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित होम फर्निशिंग एवं फर्नीचर निर्माता कंपनियों में से एक आइकिया (IKEA) अब उत्तर भारत में भी अपना एक स्टोर खोलने जा रही है।

बता दें कि अभी हाल ही में अगस्त में आइकिया ने हैदराबाद में भारत का अपना पहला स्टोर खोला था जिसको लोगो का बेशुमार प्यार मिला था।

दक्षिण भारत में अपनी मार्किट जमा लेने के बाद अब आइकिया की नज़रें उत्तर भारत की और टिक गई हैं और इसी संबंध में अब यह कंपनी उत्तर प्रदेश के नोएडा में 5 हजार करोड़ रुपये के निवेश से एकीकृत वाणिज्यिक परियोजना की स्थापना करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि राज्य सरकार के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि आइकिया और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच इस सिलसिले में एक सहमति पत्र (MOU) पर हस्ताक्षर किए गए।

Loading...

इस एमओयू के मुताबिक आइकिया नोएडा में 5 हज़ार करोड़ रुपए के निवेश से इंटीग्रेटेड कमर्शियल परियोजना स्थापित करेगी। स्थापना के बाद इस परियोजना से लगभग 4 हज़ार प्रत्यक्ष और इतने ही अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे। यानी की कुल 8 हज़ार नौकरियां आने की अब संभावनाएं हैं।

उधर इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के सतत प्रयास से उत्तर प्रदेश में निवेश अनुकूल वातावरण तैयार हुआ है। इससे राज्य में बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान अपने प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश के हित में कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश में निवेश कर सकता है। प्रदेश सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को सभी सम्भव सहयोग उपलब्ध कराएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.