Loading...

तमिलनाडु: NIA ने हिंदू नेता हत्या मामले में 7 ठिकानों पर मारा छापा

0 21

भारत की विशिष्ट जांच एजेंसियों में से एक राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने तमिलनाडु के कोयंबटूर में की भारी छापेमारी। बता दें कि एनआईए ने यह सभी छापेमारी कोयंबतूर-आईएस मामले में की हैं।एनआईए ने यह सभी छापेमारी कोयंबतूर और चेन्नई में तीन तीन जगह छापेमारी की है तथा त्रिवेंद्रम में एक जगह छापा मारा है। इन छापेमारी में एनआईए ने भारी मात्रा में नकदी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं। एनआईए ने छापेमारी में बेहिसाब नकदी आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल फोन, मेमोरी कार्ड, सीडी,धार्मिक पुस्तकें और भाषण की कुछ लिपि भी बरामद की है।

बता दें कि कोयंबटूर पुलिस ने हिन्दू मक्कल काची के प्रमुख अर्जुन सम्पत और हिन्दू मुन्नानी के नेता मुकांबिका मानी सहित अन्य लोगों की हत्या की साजिश रचने के सिलसिले में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सितंबर में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा अन्य दो अभियुक्तों को भी पकड़ा गया था। जिन्हें इन्हें आश्रय देने एवं इनके लिए वाहन का इंतजाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया कि फिलहाल उसने गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन के यहां आज छापेमारी की थी। यह सभी छापेमारी एनआईए के अधिकारियों के आदेश पर शुरू की गई हैं। पुलिस ने बताया कि यह साजिश इन्हीं लोगों ने रची थी तथा यह सभी आईएसआईएस मॉड्यूल एवं अन्य आतंकी संगठनों से प्रेरित है। जिसके बाद इस मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया गया था। एनआईए द्वारा उक्कदम में फैजल के घर, चंद्रन स्ट्रीट पर आशिक के घर और कुनियामुथुर में अनवर के घर की तलाशी ली।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.