Loading...

केजरीवाल को फंसाने के चक्कर में खुद के ही जाल में फंसे मनोज तिवारी, अब देनें होंगे 1 लाख रुपए

0 20

बुधवार शाम को आई एक खबर से बीजेपी के मनोज तिवारी अपने ही बने जाल में फंस गए और 1 लाख रुपए देने की नौबत भी आ गई।

दरअसल बुधवार शाम को दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मेट्रोे के फेज चार को पास कर दिया है। और इसी के साथ दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी अपने ही जाल में फंस गए। अब उन्हें आम आदमी पार्टी को एक लाख रुपए देने पड़ेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि दो महीने पहले ही उन्होंने ऐसा एक बयान दिया था, जिससे अब वे मुकर नहीं सकते हैं। उनका बयान अब उनपर भारी पड़ गया है। और आम आदमी पार्टी के समर्थक उनको उनका किया हुआ वादा और दावा दोनों ध्यान दिला रहे हैं।

दरअसल हाल ही में यानी की अक्टूबर के महीने में मनोज तिवारी ने एक ट्वीट किया था और यही ट्वीट उनपर और बीजेपी पर भारी पड़ गया है।

Loading...

दरअसल मनोज तिवारी ने ट्वीट करके कहा था कि अगर दिल्ली सरकार मेट्रो के फेज-4 को पास कर देती है तो वे आम आदमी पार्टी को 1.11 लाख रुपए का चंदा देंगे।

अब जब बुधवार को जब आम आदमी पार्टी ने इस फेज को मंजूरी दी तो दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मनोज तिवारी की चुटकी लेना नहीं भूले।

मनीष ने भी ट्वीट करके कहा है कि, आशा है मनोज तिवारी जी भाजपा और नरेंद्र मोदी की तरह वादा करके उन्हें जुमला नहीं बताएंगे। इसके साथ ही मनीष सिसौदिया ने ट्वीट में डोनेशल लिंक भी दिया और कहा- ‘कृपया आप ऑनलाइन डोनेट कर अपना वादा निभाने के साथ डिजिटल के भी भागीदार बन सकते हैं।’

मनीष सिसोदिया ने किया ये ट्वीट

मनीष ने aap के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करके कहा कि, “आशा है मनोज तिवारी जी, बीजेपी और नरेंद्र मोदी जी की तरह वादा करके उन्हें जुमला नहीं बताएँगे। नीचे डोनेशन लिंक दिया है इस पर जाकर कृपया आप ऑनलाइन डोनेट कर अपना वादा निभाने के साथ ही डिजिटल इंडिया के भी भागीदार बन सकते है।”

आप के डोनेशन का बनाया था मनोज ने मज़ाक

अक्टूबर में आम आदमी पार्टी ने अपना डोनेशन अभियान ‘आप का दान, राष्ट्र का निमार्ण’ शुरू किया था। इसके तहत पार्टी ने देशभर के लोगों से अपील की थी मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी के कैंपेन को सपोर्ट करने के लिए लोग उनको चंदा दें।

उधर इस बीच मेट्रो के फेज-4 का निर्माण लंबे समय से अटका पड़ा था। ऐसे में मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा था, ‘अरविंद केजरीवाल जी, दिल्ली के लोेगों ने आपको सरकार बनाने के लिए चुना है, उन्हें सजा मत दीजिए। दिल्ली वालों ने केजरीवाल को 70 में से 67 सीटें देकर जिताया था, लेकिन अब केजरीवाल का कहना है कि वे लोगों को मेट्रो नहीं देंगे। आप मुझसे डोनेशन ले लीजिए। अगर आम आदमी पार्टी मेट्रो के फेज-4 को पास कर देती है, तो मैं अपनी गायकी से कमाए हुए रुपयों में से 1,11,100 रुपए दान में दूंगा।’

क्या है मेट्रो फेज़-4

जानकारी के लिए बता दें कि मेट्रो फेज-4 के दिल्ली के बाहरी हिस्सों को सेंट्रल दिल्ली से जोड़ा जाएगा। इस फेज में छह रूट्स पर मेट्रो दौड़ेगी।

ये रूट्स हैं-

रिठाला-नरेला (21.73 किमी)

जनकपुरी वेस्ट-आरके आश्रम (28.92 किमी)

मुकंदपुर-मौजपुर (12.54 किमी)

इंदरलोक-इंद्रप्रस्थ (12.58 किमी)

तुगलकाबाद-एयरोसिटी (20.20 किमी)

लाजपत नगर-साकेत जी-ब्लॉक (7.96 किमी)

इसकी लागत की बात करें तो इसकी लागत में 45,000 करोड़ रुपए आने का अनुमान है। इसमें दिल्ली सरकार ने 9,707 करोड़ रुपए अपनी तरफ देने का ऐलान किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.