Loading...

मुकेश अंबानी ने विदेशी कंपनियों पर साधा निशाना कहा – डेटा पर हो सिर्फ और सिर्फ भारतीयों का हक

0 13

रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने डेटा पर विदेशी कंपनियों के कंट्रोल को लेके एक बड़ा बयान दिया है और कहा है कि भारत का डेटा का हक़ सिर्फ भारत में रहने वाले लोगों को ही मिलना चाहिए।

दरअसल बुधवार को मुंबई में आयोजित एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत का डेटा केवल भारतवासियों का है इसपर किसी बाहर वाले का नियंत्रण नहीं होना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान भारत के सबसे अमीर व्यक्ति ने विदेशी कंपनियों पर हमला किया। अंबानी ने कहा कि ‘डेटा उपनिवेशवाद से तभी आजादी मिल सकती है, जब भारतीय डेटा पर भारतीयों की हुकूमत हो।’

आज किफ़ायती दामों पर उपलब्ध हैं सुविधाएं

Loading...

कार्यक्रम में शामिल अंबानी ने कहा किसी भी इंसान या कारोबार का डेटा उनका अपना होता है। यह उन कंपनियों का नहीं होता जो इसका प्रयोग पैसा कमाने के लिए करते हैं।

अंबानी ने कहा, ‘आज सभी को टेलीकॉम सुविधाएं और डेटा सस्ते दामों पर उपलब्ध है। सिर्फ दो साल के भीतर भारत ने डेटा उपभोग में 155वें नंबर से छलांग लगा कर दुनिया में पहला स्थान हासिल कर लिया है।’

डेटा देने के मामले में जियो है प्रथम स्थान पर

अंबानी ने कहा कि भारत में डिजिटल दुनिया को जियो ने एक नए मुकाम पर पहंचा दिया है। आज के समय में सभी को टेलीकॉम सुविधाएं और डेटा किफायती दामों पर उपलब्ध है। केवल 24 महीनों के भीतर भारत ने डेटा उपभोग के मामले में 155वें नंबर से छलांग लगाकर दुनिया में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.