Loading...

शिवसेना ने दिखाई बीजेपी को आंख, समय से पहले कराना चाहती चुनाव, बीजेपी में चर्चाओं का दौर शुरू

0 14

हाल ही में आए 3 राज्यों के चुनावी परिणाम के बाद एनडीए में काफी हलचल सी मच गई है एनडीए के घटक दल माने जा रहे रालोसपा ,लोजपा और शिवसेना ने भी कड़ा रुख अख्तियार करने लगी है।तीनों राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए एनडीए के घटक दल भी अब एनडीए से किनारा करने में लगे हैं।इसी बीच मुंबई से खबर आई कि शिवसेना जो कि एनडीए इसमें से पहले से ही नाराज दिख रही थी वह अब चाहती कि राज्य में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ ही कराया जाए। जिससे कि बीजेपी की गिरती हुई लोकप्रियता का फायदा शिवसेना को भी हो सके। बताते चलें कि इस बार भी बीजेपी उन सीटों पर दांव खेलने को तैयार है जिनमें कि वह सन 2014 में जीती थी या फिर नंबर दो पर रही थी।

मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र के विधायकों एवं मंत्रियों से मिलने वाले थे मगर एक खबर के मुताबिक जब यह पता चला कि शिवसेना यह जाती है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जल्द से जल्द कराए जाएं ताकि विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ ही हो सके इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ एक लंबी बातचीत करी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में आए 3 राज्यों के चुनावी परिणाम के ऊपर बीजेपी के नेताओं से मुलाकात करें एवं भविष्य के राजनीतिक समीकरणों पर भी चर्चा हुई।इससे पहले मुख्यमंत्री ने सभी को आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का मंत्र भी दिया।

Loading...

महाराष्ट्र में सीटों का समीकरण देखा जाए तो यदि विधानसभा चुनाव की घोषणा पहले हो जाती है तो शिवसेना जिसके पास फिलहाल 60 सीटें हैं महाराष्ट्र में कम से कम 155 सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका उसे मिल सकता है खास बात यह है कि बीजेपी जिसके पास फिलहाल 122 सीटें हैं और एक सीट जो कि समाज पार्टी जीती थी वहीं कुछ ऐसी भी सीटें हैं जहां पर बीजेपी के कैंडिडेट दूसरे नंबर पर रहे थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.