Loading...

रजनीकांत-अक्षय की ‘2.0’ ने रचा इतिहास, 21 दिन में इतनी कमाई कर बनी दूसरी बड़ी फिल्म

0 64

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की साइंस फिक्शन फिल्म 2.0 को रिलीज हुए 21 दिन पूरे हो चुके हैं। लेकिन अब भी इस फिल्म के आगे किसी दूसरी फिल्म का टिकना बहुत ही मुश्किल हो रहा है। फिल्म 2.0 तीसरे हफ्ते में भी कई फिल्मों के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर टिकट काउंटर पर बनी हुई है।

भारतीय सिनेमा के इतिहास की इस फिल्म की ओपनिंग सबसे महंगी और शानदार रही। इस फिल्म के हिन्दी वर्जन ने करीब 20 करोड़ की जबरदस्त कमाई की थी। रिलीज के पहले हफ्ते में ही फिल्म 2.0 ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। सिर्फ इतना ही नहीं इस साल रिलीज हुई फिल्म पद्मावत, संजू और ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान जैसी कई बड़े बजट की फिल्मों को भी इस फिल्म ने पीछे छोड़ दिया है।

आपको बता दें कि 2.0 ने रिलीज के 21 दिन बाद भी कई सारे रिकॉर्ड बना रही है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, ‘भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सभी भाषाओं के कलेक्शन पर नजर डालें तो इसने 420 करोड़ का बिजनेस किया। इस तरह ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी भारतीय फिल्म बन गई है।’ पहले नंबर पर इस लिस्ट में बाहुलबी 2 बनी हुई है।


बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार शाहरुख की जीरो रिलीज हो रही है। आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी फिल्म जीरो में शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ लीड रोल में हैं। फिल्म का प्रमोशन भी जोरों से शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब ये देखने में काफी मजेदार होगा कि 2.0 ये फिल्म कितना टक्कर दे पाती है।
फिल्म को हर जगह मिल रही बड़ी कामयाबी के बाद मेकर्स ने इसे चीन में रिलीज करने का फैसला कर लिया है। लायका प्रोडक्शंस के एक बयान में ‘2.0’ के चीन में रिलीज होने की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा है कि यह फिल्म एचवाई मीडिया की मदद से 56,000 स्क्रीन्स पर रिलीज की जाएगी। जिसमें करीब 47,000 स्क्रीन्स पर ये फिल्म 3D में रिलीज होगी। चीन में ये फिल्म अगले साल मई में रिलीज होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.