Loading...

IPL 2019: गावस्कर ने बोला की अगर आईपीएल में कपिल देव की नीलामी लगती तो इतने करोड़ में बिकते

0 11

लिटिल मास्टर के नाम से विश्व क्रिकेट में ख्याति प्राप्त करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर ने एक प्रोग्राम में कहा कि अगर आईपीएल में कपिल देव शामिल रहते तो उनकी बोली 25 करोड़ रुपये तक लगती।

दरअसल इस प्रोग्राम के दौरान जब एंकर ने पूछा की पुराने क्रिकेटर्स के ज़माने में आईपीएल होता या वो खिलाड़ी आज के दौर में आईपीएल में खेलते तो कपिल देव की बोली कितने में लगती।

तो इस सवाल का जवाब देते हुए सनी गावस्कर ने कहा कि “कपिल देव ऐसे ऑलराउंडर रहे हैं, जो बैट और बॉल दोनों से किसी टीम को जिताने का दम रखते थे। इसलिए उनकी बोली सर्वाधिक यानि 25 करोड़ की लगती।” मालूम हो कि कपिल देव को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में शुमार किया जाता है।

वहीं जब गावस्कर से पूछा गया उनके हिसाब से वनडे क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी कौन सी है तो इस बात का जवाब देते हुए सनी गावस्कर ने बोला कि “1983 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव की 175 रनों की पारी मेरे हिसाब से अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है।”

Loading...

गावस्कर ने कहा कि, “उस मैच में हमने मात्र 17 रनों पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। एक समय लग रहा था कि हमारी पूरी टीम 70-80 रनों पे ऑल आउट हो जाएगी। ऐसी स्थति में 175 रनों की पारी खेलना वाकई में काबिले तारीफ है। वैसी पारी मैंने अपने जीवन में नहीं देखी। वो अब तक की बेस्ट पारी है।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.