Loading...

अगर चाहती हैं सुंदर नेल्स के लिए ट्राई करें ये टिप्स

0 20
नेल पेंट लगाना हर लड़की को पसंद होता हैं। और हर लड़की तरह तरह के नेल पेंट लगाती चाहती हैं। ताकि उसके हाथ और भी ज्यादा सुंदर दिख सके।

अगर नेल पेंट या नेल आर्ट पसंद है तो उनकी केयर भी बेहद जरूरी है। अक्सर आपने देखा होगा कि लड़कियां नेल पेंट तो लगाती हैं, लेकिन नेल्स की देखभाल नहीं कर पातीं। लेकिन सुंदर हाथों के लिए सबसे ज्यादा जरुरी हैं। आपके नाख़ून भी मजबूत हो। आज हम आपको बता देते हैं नाख़ून को कैसे मजबूत बनाए ताकि वो सुंदर दिख सके।

स्क्रबिंग
मैनिक्योर की शुरुआत होती है हाथों की सही ढंग से स्क्रबिंग से। इस चीज़ को तब तक करे जब तक आपके हाथों से धूल-मिट्टी पूरी तरह नहीं निकल जाए। नेल्स के आसपास वाली रूखी त्वचा से क्यूटिकल क्लिपर्स को हटा कर साफ़ करे।
नेल पेंट
Loading...
नेल को परफेक्ट शेप में फाइल करने के बाद बेस कोट कलर से नेल्स को पेंट करें। इस बेस कोट को पतला रखें. अगर आपको सफाई से नेल पेंट लगाने में परेशानी होती है तो अंगुलियों के आसपास स्किन पर पेट्रोलियम जेली लगा लें। इससे नेल पॉलिश त्वचा पर नहीं चिपकेगी।

फिनिश टच
हमेशा ध्यान रखे कि नेल पेंट नाखून के निचले हिस्से पर न लग जाए। इसको फिनिश टच देने केलिए नेल पर ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश का कोट लगाएं। इससे मैनिक्योर लंबे समय तक टिका रहेगा और नाखूनों को ग्लॉस फिनिश देगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.