Loading...

इन फेस पैक्स को लगाएं और पाएं खूबसूरत निखरी त्वचा

0 18

हर लड़की की चाहत होती हैं कि वो सुन्दर और परफेक्ट दिखाई दे। लेकिन इसके लिए अपने ऊपर ध्यान देना पड़ता हैं। लेकिन ज्यादा काम के चक्कर में अक्सर महिलाएं पार्लर या सलॉन को ज्यादा वक्त नहीं दे पाती हैं। जिसके लिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुक्से बताएंगे जिससे आपकी ये समस्या चुटकियों में खत्म हो जाएगी। इन घरेलू फेस पैक्स से आप खूबसूरत और निखरी त्वचा पा सकेंगे।

हल्दी संग दूध  

Image result for haldi dudh ka past

3 से 4 चम्मच कच्चे दूध में थोड़ा सा चोकर मिक्स करके पेस्ट बना लें। इसके बाद इसमें हल्दी या फिर चंदन पाउडर को मिला लें। जिसके बाद इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए अपने फेस पर लगाएं। 20 मिनट के बाद चेहरे को ठंड़े पानी से धो दें। त्वचा पर इस पेस्ट को लगाने से निखार आता है।

गुलाब संग  फेस पैक 

Loading...

Image result for गुलाब संग  फेस पैक 

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए सालों से गुलाबजल का इस्तेमाल किया जा रहा है। गुलाब की पंखुड़ियों का फैस पैक नेचुरल खूबसूरती के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। आपकी स्किन अगर ऑयली हो तो फिर दूध के साथ गुलाब की पंखुड़ियों को मिलाकर चेहरे पर 20 से 25 मिनट के लिए लगा लें। जिसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

बेसन

Related image

आपकी स्किन अगर पहले जैसी चमकदार नहीं रही है तो नींबू के रस में 2 चम्मच बेसन और 1 चम्मच मिल्‍क क्रीम को मिला लें। जिसके बाद इसे अच्छे से मिक्स करके एक स्मूथ पेस्ट तैयार कर लें। ऐसा करने से आपके चेहरे की खोई हुई रौनक वापस आ जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.