Loading...

गजब का है ये टेलीफोन बूथ, इसके जरिए हजारों लोग करते हैं अपने मृत परिजनों से बात

0 205

यह बात पूरी तरह से सच हैं कि जो भी इस घरती पर आया हैं उसकी मौत निश्चित है। यह बात कड़वी जरूर हैं लेकिन सच हैं। जिससे कोई भी पषु पक्षी या इंसान नहीं बच सकता। एक समय के बाद सबका अंत इस दुनिया से निश्चित हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इस बात को मानते नहीं हैं। कि मौत हो जाने के बाद किसी से बात करना संभव नहीं हैं। उन्हें लगता हैं कि जब किसी की मौत हो जाती है। तब भी हम उसको याद कर सकते हैं। उससे बात कर सकते हैं।

यह लोग कही और के नहीं बल्कि जापान के ओत्‍सुची शहर के हैं। जिन्हे लगता हैं कि मरने के बाद भी वो अपने किसी भी प्रियजन से बात कर सकते हैं। इसबात का जिक्र कई बार किया जा चुका हैं कि यहाँ के लोगों को लगता हैं कि वो एक टेलीफोन बूथ के जरिये मरे हुए इंसान से भी बात कर सकते हैं।

ये बूथ इसी शहर के प्रशांत महासागर के किनारे पर है। इस बूथ को इतारु सासाकी नामक इंसान ने बनाया था। यह कब्रिस्तान में बना हुआ है। जिसकी देखभाल इतारु सासाकी ही करता हैं। बता दे यहां एक बच्चा रोज़ अपने मरे हुए दादा जी से बात करने आता था। इस बच्चे के दादा जी की मौत साल 2015 में आई सुनामी में इसके दादा की मौत हो गई थी।

लेकिन यह बच्चा बताता हैं कि वो इस टेलीफोन के जरिये रोज़ अपने दादा से बात करता हैं। यह बात धीरे धीरे पूरे इलाके मे फैल गई। यहीं नहीं यहा पर आकर कई सारे लोग अपने परिजनों से बात करते है। उनका कहना है कि उनको ऐसा लगता है जैसे उनके परिजन उनसे बात कर रहे हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.