Loading...

IPL Auction 2019: कभी मोटापे ने क्रिकेट से कर दिया था दूर, लेकिन नहीं मानी हार, अब बिका 5 करोड़ में

0 12

जयपुर में हुए आईपीएल 2019 के ऑक्शन ने एक बार फिर कभी चर्चा में भी न रहने वाले खिलाड़ी को रातों रात खबरों का प्रमुख विषय बना दिया है।

केवल कुछ ही घँटों में एक आम क्रिकेटर से करोड़पति बनने वाले इस क्रिकेटर की कहानी भी काफी दिलचस्प है। दरअसल हम बात कर रहे हैं मुम्बई के क्रिकेटर शिवम दुबे की जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भारी भरकम 5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा है।

यहां आपको बता दें कि शिवम दुबे का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपए था लेकिन जैसा ही उनका नाम बोली के लिए सामने आया, सभी टीम में उन्हें अपने खेमे में शामिल करने की होड़ लग गई। आखिर में आरसीबी ने बाजी मार ली और शिवम दुबे को खरीद लिया।

ताबड़तोड़ ऑलराउंडर माने जाते हैं शिवम

Loading...

शिवम दुबे को भारतीय टीम का भविष्य भी कहा जाता है। वर्तमान रणजी सीजन में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज और मीडियम पेसर गेंदबाज ने सभी को अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अच्छा खासा प्रभावित किया है।

बता दें कि मुंबई के लिए शिवम दुबे नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं और वो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने तो उन्हें युवराज सिंह के बाद भारत का सबसे अच्छा हिटर तक बता दिया है।

शिवम के हुनर का इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वर्तमान रणजी सीजन में उन्होंने 9 मैचों में 69.86 के औसत से 489 रन बनाए हैं।

शिवम ने इस सीजन में अबतक सबसे ज्यादा 21 छक्के भी लगाए हैं। बड़ौदा के खिलाफ उन्होंने एक ओवर की 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के भी लगाए। इतना ही नहीं शिवम दुबे ने दो बार एक पारी में 5 विकेट भी झटके हैं।

वजन के मारे 5 साल तक नहीं खेला क्रिकेट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि शिवम दुबे ने 5 सालों तक क्रिकेट नहीं खेला था। वो 14 साल से लेकर 19 साल की उम्र तक क्रिकेट से दूर थे। दरअसल शिवम का वजन काफी ज़्यादा बढ़ गया था और इसी की वजह से वो क्रिकेट से दूर हो गए थे।

इसके बाद पिता की मदद से इस क्रिकेटर ने अपना वजन कम किया और 19 साल की उम्र में दोबारा क्रिकेट में वापसी की और अपने बेहतरीन प्रदर्शन से रणजी टीम में जगह बनाई। शिवम को मुंबई का सिक्सर किंग भी कहा जाता है। मुंबई में हुई टी20 लीग में भी शिवम ने अपनी हिटिंग का जादू दिखाया था। और सबको अपना दीवाना बनाया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.