Loading...

IPL Auction: 12वीं के बाद 17 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ने वाला ये क्रिकेटर अब बिका 8.4 करोड़ रु में

0 18

आईपीएल के लंबे समय से इंतज़ार किए जा रहे ऑक्शन की आखिरकार शुरुआत हो ही गई और हर बार की तरह किसी पर रुपयों की बारिश हुई तो वहीं कोई इस बार फ्रेंचाज़ियों को पसंद नहीं आया।

दरअसल आईपीएल के बारे में प्रसिद्ध है कि यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो किसी अनजान से खिलाड़ी को रातों-रात सुर्खियों में ला देता है और स्टार बना देता है।

मंगलवार को जयपुर में हुई आईपीएल ऑक्शन में कुछ ऐसा ही वाक्या देखने को मिला जब एक अनजान खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने भारी भरकम 8 करोड़ 40 लाख रुपए की रकम देकर खरीदा।

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वरुण चक्रवर्ती दरअसल एक स्पिनर हैं। कमाल की बात तो ये है कि उनका बेस प्राइस महज 20 लाख रुपए ही था। जाहिर है कि सबके मन में एक ही सवाल आ रहा था आखिर क्या वजह थी कि किंग्स इलेवन पंजाब ने इस खिलाड़ी को उसकी बेस प्राइस से पूरे 42 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीद लिया।

Loading...

मिस्ट्री स्पिनर के रूप में हैं मशहूर

बता दें कि वरुण दरअसल तमिलनाडु की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वरुण को एक मिस्ट्री स्पिनर के रूप में जाना जाता है और इन्होंने बेहद ही कम समय में घरेलू क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान भी बना ली है।

मालूम हो कि वरुण चक्रवर्ती ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सिर्फ 9 मैचों में 22 विकेट झटके थे और ऐसा करके उन्होंने तहलका मचा दिया था।

सिर्फ तमिलनाडु प्रीमियर लीग में ही नहीं बल्कि विजय हजारे ट्रॉफी में भी वरुण को खेलने का मौका मिला, जहां उन्होंने 4.7 के बेहद कम इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए। बता दें कि वो विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज रहे।

17 साल में छोड़ दिया था क्रिकेट

वैसे वरुण चक्रवर्ती की कहानी जानकर आपको और हैरानी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने महज 17 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ दिया था। वरुण चक्रवर्ती ने पढ़ाई के लिए क्रिकेट खेलना बंद कर दिया। 12वीं क्लास पास करने के बाद वरुण चक्रवर्ती ने 5 सालों तक आर्किटेक्ट की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने नौकरी भी की लेकिन उनका उसमें दिल नहीं लगा।

इसके बाद 25 साल की उम्र में वरुण चक्रवर्ती ने दोबारा क्रिकेट मैदान पर कदम रखा। फिर वरुण ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब वो आईपीएल में 8.4 करोड़ रुपए में बिक गए हैं। जाहिर है कि अब अगर वो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर दें तो क्या पता उनको भारत की टीम में ही जगह मिल जाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.