Loading...

इस तोते ने एलेक्सा के जरिए किया ऐसा कारनामा, जिसे देखकर मालिक रह गया दंग

0 22
आज के समय में इंसानों का वॉयस सर्च के जरिए ऑनलाइन खरीदारी करना आम बात है। लेकिन अगर इंसानों की जगह को पंक्षी ऐसा करे तो ये वाकई हैरान कर देने वाला हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस वर्चुअल असिस्टेंट को भी धन्यवाद कहना होगा। जिसने पंछी की आवाज को पहचान लिया और ऑर्डर कर दिया।
Naughty parrot
ये मामला सुनने में थोड़ा सा हैरान जरूर करता हैं लेकिन य बात सच हैं। ऐसा ही मामला ब्रिटेन में सामने आया है जहां एक तोते ने अमेजर के स्मार्ट स्पीकर Alexa के जरिए अमेजॉन से खरीदारी की है।बता दे इस तोते ने ऑर्डर करके आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरीज जैसी चीजें मंगवाई है।
Naughty parrot
Loading...
अंग्रेजी वेबसाइट डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक,” इस तोते का नाम Rocco है। उसने वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा से दोस्ती कर ली थी और इसी का फायदा उठाकर उसने आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरीज और पतंग समेत सामान अमेजॉन से मंगवा लिया। इन सब के बिच हैरान कर देने वाली यह हैं कि तोते के मालिक को इसकी भनक तक नहीं लगी।”
Naughty parrot
बता दें कि अफ्रीकी  पैरट आवाजों और शब्दों की नकल उतारने में उस्ताद माने जाते हैं।  Rocco को पहले Berkshire के राष्ट्रीय पशु कल्याण ट्रस्ट अभयारण्य में रखा गया था लेकिन वहां आने वाले पर्यटकों को यह गालियां देने लगा था
Naughty parrot
जिसके बाद वहां से इस हटा दिया गया था। जिसके बाद ट्रस्ट में काम करने वाले एक व्यक्ति ने इसे अपने पास रख लिया। बता दे मैरियन विस्चेवेस्की के पास अमेजॉन का स्मार्ट स्पीकर एलेक्सा भी था जिससे तोते ने दोस्ती कर ली।
amazon alexa
अमेजॉन एलेक्सा एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित स्मार्ट स्पीकर है जो लोगों से बातें भी करता है और उनके कई सवालों के जवाब भी देता है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.