Loading...

देश के इस विश्वविद्यालय में लड़कों से लड़कियों का बातचीत करना भी है बड़ा गुनाह

0 16

उड़ीसा के जाने माने एक नामचीन विश्वविद्यालय ने वहां पढ़ रहे छात्रों के लिए एक बहुत ही अजीबोगरीब नियम जारी कर दिया है। इस यूनिवर्सिटी के नाम वीर सुरेंद्र साई यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलजी है। यहां पर इन लोगों ने सभी छात्राओं को लड़कों से बात करने को लेकर नया फरमान जारी कर दिया है। इस यूनिवर्सिटी के टेक्नॉलजी प्रशासन ने अपने किये गए इस नए फैसले को सही ठहराते हुए एक तर्क दिया है कि उन्होंने यह निर्णय सभी छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

 यह फरमान 1 दिसंबर 2018 को वीर सुरेंद्र साई यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलजी के रोहिणी हॉल ऑफ़ रेजिडेंस और 5 अन्य गर्ल्स छात्रावास  के लिए जारी किया गया है.
आपको बता दें कि विश्वविद्यालय ने यह फरमान इसी 1 दिसंबर को वीर सुरेंद्र साई यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलजी के रोहिणी हॉल ऑफ़ रेजिडेंस सहित पांच अन्य गर्ल्स छात्रावास के लिए भी जारी किया गया है। बता दें कि यूनिवर्सिटी द्वारा जारी हुए इस फरमान में लिखा है कि ‘कुलपति के आदेशानुसार, रोहिणी हॉल ऑफ रेजिडेंस की छात्राएं सड़क किनारे लड़कों से बात नहीं करेंगी। जिसने इसका उल्लंघन किया उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।’

 विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए इस फरमान में लिखा है, 'कुलपति के आदेशानुसार, रोहिणी हॉल ऑफ रेजिडेंस की छात्राएं सड़क किनारे लड़कों से बात नहीं करेंगी. जिसने इसका उल्लंघन किया उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.'
लेकिन भारतीय विश्वविद्यालय में इस प्रकार की अवधारणा किया जाना कोई भी नहीं बात नहीं है। इससे पहले भी सत्यभामा यूनिवर्सिटी की ऒर से भी एक बयान सामने आया था कि अगर कोई भी लड़का और लड़की आपस में ही बिल्कुल भी बात नहीं करेगा। क्योंकि इससे उनके मन पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.