Loading...

बस अपनाएं ये कुछ खास ट्रिक्स, फौरन आपकी पकड़ में आ जाएगा छुपा हुआ कैमरा

0 12

कैमरा कभी भी कही भी लगा हो सकता हैं। खासकर अनजान जगह पर। वैसे भी आजकल न्यूज़ में सबसे ज्यादा इसी तरीके की घटनाएं देखने को मिलती हैं। कि मॉल के ड्रेसिंग रूम में या फिर होटलों के वाशरूम में लोग छुपकर अपना कैमरा लगते हैं।

फिर लड़कियों की अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें परेशान करते हैं या उन वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं। इस तरह की घटना आपके साथ ना हो इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ट्रिक्स जिनकी मदद से लड़कियां छुपे कैमरों को आसानी से पकड़ पाएंगी।

टॉयलेट का शीशा


अगर आप टॉयलेट या ट्रायल रूम में लगे शीशे को चेक करना चाहती हैं तो सबसे पहले शीशे पर एक उंगली रखें अगर शीशे पर रखी गई उंगली और शीशे में दिख रही उंगली के बीच में गैप रहता है तो सब कुछ सही हैं। अगर शीशे में रखी गई उंगली के बीच में कोई गैप नहीं रहता है और वो सीधे जुड़ी हुई दिखाई देती है। तो इसका मतलब हैं की उसमे पीछे से कोई कैमरा फिट किया गया हैं।

हमेशा रहे सतर्क

Loading...


आजकल बाजारों में ऐसे कैमरे भी मिलते हैं जो जो एक्टिविटी ट्रैक कर ऑन हो जाते हैं उन्हें ऑफ या ऑन करने की जरूरत नहीं पड़ती हैं। इनकी पहचान करने के लिए हमेशा अपने कानो को खुले रखे। बता दे इनके ऑन होते ही इनमें से एक वॉयस निकलती है जो किसी बीप या वाइब्रेशन की तरह हो सकती है।

ट्रायलरूम में लगी चीजों पर दौड़ाये नज़र

वर्तमान समय में ऐसे कैमरे बहुत आसानी के साथ मिल जाते हैं। जिन्हें हैंगर, बटन, कैप, चश्मे, पेन, हुक, जूते, बेल्ट यहां तक कि इलेक्ट्रिक प्लग और टेबल क्लॉक में रख कर आसानी से छुपाया जा सकता हैं। इनका लेंस इतना छोटा होता है कि कोई इन्हे देख नहीं पता हैं।
कैमरा फाइंडर ऐप


अगर आपको कही भी शाल हैं कि यहाँ कोई कैमरा छुपा हुआ हैं तो आप गूगल से कैमरा फाइंडर ऐप इंस्टाल कर सकते हैं। अगर आप कही भी जाते हैं जहां आपको शक हैं कि यहाँ कुछ गड़बड़ हो सकती हैं। तो आप उसको ऑन कर लीजिये। जिसके बाद आपके फोन की स्क्रीन पर एक स्टार्ट डिटेक्ट का ऑप्शन आएगा. इस बटन पर क्लिक करते ही ये छिपे हुए कैमरे की स्कैनिंग शुरू कर देगा। जहां भी स्पाई कैमरे से रिकॉर्डिंग हो रही होगी ये उसे जगह को आपके मोबाइल में रेड या ब्लैक लाइट जलने लगेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.