Loading...

ये है दुनिया की बड़ी अजीबोगरीब नौकरियां, जिनके बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

0 17

किसी ने सही कहा हैं कि दुनिया में अजीब लोगों की कमी नहीं हैं। जीतने अजीब लोग होते हैं। उतनी ही अजीब चीज़े भी होती हैं। जिन चीज़ों पर हैरान होना लाजमी हैं। ऐसा कहा जाता हैं कि काम करने की कोई सीमा नहीं होती हैं।

काम तो आखिर काम ही कहा जायेगा। चाहे वो छोटा हो या बड़ा। वही इस दुनिया में कुछ ऐसी भी नौकरियां हैं। जिनके बारें में आपने कभी नहीं सुना होगा। इसमें कुछ नौकरियां ऐसी भी हैं जिनमें आपको गंदे और घिनौने काम भी करने पड़ सकते हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

फ़िनलैंड के होटल में एक स्टाफ को सिर्फ इस लिए रखा जाता हैं कि वो रात भर सोये आपको जानकर जानकर ताज्जुब होगा कि इस काम में चयन हुए कर्मचारियों को रात भर अलग-अलग कमरों के बेड में सोना होता है। ताकि वो कर्मचारी सुबह होने के बाद उस पर एक रिव्यु लिख कर बताये कि ये बेड कैसा हैं।

Loading...

जहरीले सांपों का जहर निकालना हर किसी का काम नहीं हैं। लेकिन एक नौकरी ऐसी हैं। जहाँ सापों का जहर निकला जाता हैं।

नेटफ्लिक्स अपने यहां ऐसे कर्मचारियों को नौकरी पर रखता हैं जो पूरे दिन टीवी देख सके। बता दे नेटफ्लिक्स स्टाफ का काम ये है कि उस पर प्रसारित किये जाने वाले कार्यक्रमों को ऑन एयर होने से पहले देखना।

हर समय कुत्ते की देखभाल करना आसान नहीं होता हैं। लेकिन डॉग फूड टेस्टर में नौकरी करने वाले लोगों को बनाए जाने वाले हर प्रोडक्ट को टेस्ट करके बताना होता है कि इसका स्वाद कैसा है।

जापान में एक नौकरी धक्का देने की भी की जाती हैं। कभी -कभी ट्रेनों में ज्यादा भीड़ होने की वजह से उसके दरवाजे अच्छे से बंद नहीं हो पाते हैं। ऐसे में उस कर्मचारी का काम यही होता है कि वो लोगों को बाहर से धक्का देकर ट्रेन के दरवाजे बंद होने में मदद करे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.