Loading...

युवकों ने किराए पर लिया था फ्लैट, कई महीनों बाद खिड़की खोली तो आंखों पर नहीं हुआ यकीन

0 128

दुनिया बड़ी अजीब है। क्योंकि कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है। कि आप को दिखाया कुछ और जाता है। और दे कुछ और दिया जाता है। पर क्या कभी कुछ ऐसा आपके साथ भी हुआ है। कि आप किराए पर घर या फ्लैट ले रहे हो और आपको फ्लैट कोई और दिखाया गया हो। और दे कोई और दिया गया हो।

पर वही जब भी आप कहीं बाहर किराए पर रहने जाते हैं। तो आप घर या फ्लैट किराए पर लेते हैं। पर वही जब आप किराए पर इन घरों को लेने के लिए देखने जाते हैं। तो आप वहां पर खिड़कियां खोल कर वहां के आसपास के नजारों को भी देखते हैं। पर वही कभी आपके साथ ऐसा हुआ है। कि आप को दिखाया तो कुछ और ही गया अब तो कुछ और ही दिया गया। पर हां कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है। कि आप बिना देखे भी घर को पसंद कर लेते हैं। पर जव आप घर पसंद कर लेते हैं। और जब शिफ्टिंग के लिए अपना सामान लेकर वहां पहुंचते हैं। तो आपको बताया गया घर और आपके सामने दिखाई दे रहे, घर को देखकर उसकी खूबियों में अंतर नजर आता है। पर आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं। दरअसल लंदन में दो युवकों ने एक बड़ा ही शानदार फ्लैट किराए पर लिया। पर इस शानदार फ्लैट को किराए पर लेने के बाद इन युवकों को रोना पड़ा।

दरअसल इन युवकों ने जब इस शानदार फ्लैट को किराए पर लेने के कुछ महीनों बाद। अपने उस शानदार फ्लैट की खिड़कियों को खोलने के बाद के नजारे को देखकर उनके होश उड़ गए।

Loading...

उन्होंने फ्लैट को किराए पर लेने के महीनों बाद जब खिड़की खोली, तो उनके होश उड़ गए। दरअसल इन दोनों युवकों ने यह शानदार फ्लैट खिड़कियों से बाहर का खूबसूरत नजारा देखने के लिए। यह फ्लैट लिया था। और जब इन्होंने फ्लैट लिया था। इन्हें बताया गया था। कि खिड़की के बाहर का नजारा एकदम खूबसूरत है।

और इन युवकों को उस फ्लैट के अंदर दो बड़ी-बड़ी खिड़कियां ढकी हुई दी गई। जब इन युवकों ने उस फ्लैट में रहना स्टार्ट कर दिया। तो इन युवकों ने एक दिन अपने फ्लैट में साफ रोशनी के लिए। अपने फ्लैट की वह बड़ी-बड़ी खिड़कियां खोली। तो वहां देखा कि कुछ भी नहीं है। दरअसल इन युवकों के साथ किया गया। यह धोखा कुछ अलग ही तरह का था। क्योंकि दीवारों पर जो बड़ी-बड़ी खिड़कियां लगाई गई थी। वह दरअसल खिड़कियां नहीं थी। वह बस खिड़कियों के एक कवर थे। जो कि दिवार पर चिपका दिए गए थे। पर उन कवर को देखकर इन युवकों को लगा कि पीछे बड़ी सी खिड़की है। पर इन युवकों ने जैसे ही उस विंडो को खोलने के लिए। उस कवर को हटाया तो उसके बाद इन लोगों को पता चला। कि वहां कोई खिड़की भीड़ कि नहीं है। वहां तो सिर्फ दीवार है।

दरअसल आपको बता दें कि, इससे पहले भी इस तरह के कई ठगी के मामले सामने आ चुके हैं। इस तरह की ठगी के मामले को देखने के बाद तो यही प्रतीत होता है। कि लंदन के अंदर प्रॉपर्टी मार्केट में फ्लैट बेचने में या फ्लैट किराए पर देने के लिए ऐसे धोखे आम हो चले हैं। पर वही देखा जाए। तो यह धोखे झूठ और मक्कारी से भरे हुए हैं। जोकि इंसानों के भरोसे को तोड़ कर रख देता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.