Loading...

2019 लोकसभा जीतने के लिए PM मोदी ने तैयार किया ये मेगा प्लान, 10 लाख लोगों को मिलेंगी नौकरियां

0 24

हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यो के विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में बीजेपी ने अपनी सरकार गंवा दी और ड़ो राज्यो में स्थानीय पार्टियों ने परचम लहराया। जाहिर है चुनाव हारने के बाद मोदी सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। विपक्ष के लगातार निशाने पर बीजेपी बैकफुट पर नज़र आ रही है।

साफ़ है कि राज्यों की जनता ने धर्म, मंदिर, की राजनीती को नकारते हुए शिक्षा, रोजगार, गरीबी को प्राथमिकता दी है। जाहिर है कि आने वाले लोक सभा चुनाव में रोजगार एक अहम मुद्दा रहेगा वहीं रोजगार के अवसर नहीं होने से युवाओं में खासी नाराजगी है। जिसका जवाब भी उन्होंने विधानसभा चुनावों में दिया है।

अब लग रहा है कि मोदी सरकार युवाओं को और नाराज़ नहीं करना चाहती। इसीलिए अब युवाओं को प्रसन्न करने के लिए मोदी सरकार एक ठोस कदम उठाने जा रही है। इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय, तीन अन्य मंत्रालयों के साथ मिलकर 10 लाख नौकरियां देने की तैयारी में है।

10 लाख नौकरियां लाएगी मोदी सरकार

Loading...

मोदी सरकार अब समझ गई है कि युवाओं को और नाराज़ नहीं किया जा सकता। इसलिए अब मोदी सरकार की ये योजना है कि वो युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने की तैयारी में है।

सरकार के तीन मंत्रालय, मानव संसाधन विकास (एचआरडी), श्रम मंत्रालय और कौशल विकास मंत्रालय के सतह मिलकर ग्रेजुएट युवाओं को प्रशिक्षित करने और 2019 में उनके लिए नौकरियां पैदा करने के लिए कमर कस ली है।

नॉन-टेक्निकल स्टूडेंट्स पर है फोकस

मोदी सरकार एक प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही है। जिसमे ख़ास तौर पर फोकस गैर-तकनीकी यानि की नॉन-टेक्निकल स्टूडेंट्स पर होगा। दरअसल नॉन-टेक्निकल स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग देकर सरकार रोजगार देने की तैयारी कर रही है।

जिस कंपनी में युवाओं को नौकरी दी जाएगी उसमे 6 से 10 महीने की ट्रेनिंग भी उपलब्ध कराई जाएगी। और इस दौरान छात्रवृत्ति के साथ उनके डिग्री कार्यक्रम के अंतिम वर्ष में छात्रों के लिए आयोजित किया जाएगा। मालूम हो की इसी प्रोग्राम के अंतर्गत 10 लाख नौकरियां दी जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.