Loading...

आज है आईपीएल का ऑक्शन, नहीं होगा इन 5 खिलाड़ियों का ऑक्शन में नाम

0 12

आज यानी 18 दिसंबर को आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों पहली नीलामी होगी। बता दें कि अगले वर्ष 2019 में ही क्रिकेट का महाकुंभ वर्ल्ड कप भी है तो इसी वजह से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खुद को टूर्नामेंट से बाहर रखा है।

तो ये तो जाहिर है कि प्रशंसकों को उन खिलाड़ियों की कमी जरूर महसूस होगी। बरहाल आज हम आपको पांच ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले सीजन तक आईपीएल में धनवान थे लेकिन लगता है इस बार का संस्करण वो नहीं खेलेंगे। आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी।

गौतम गंभीर

Loading...

गौतम गंभीर ने इसी महीने क्रिकेट के सभी फॉरमेट्स से रिटायरमेंट ले लिया है। जाहिर है कि वो अब आने वाले सीजन में नहीं खेलेंगे और उनके प्रशंसक उनकी कमी को जरूर महसूस करेंगे। बता दें कि गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो खिताब जितवाए हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल कई सालों से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। लेकिन इस बार ये कंगार क्रिकेटर आईपीएल नहीं खेलेगा। दरअसल इस साल इस कंगारू क्रिकेटर वर्ल्ड कप के चलते हुए इस साल टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला किया है।

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान ऐरोन फिंच को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं। वो एक धमाकेदार खिलाड़ी हैं। फिलहाल वो भारत के के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने भी वर्ल्ड कप के चलते आईपीएल 2019 छोड़ने का फैसला किया है।

जेसन रॉय

इंग्लैड के ताबड़तोड़ ओपनर जेसन रॉय ने टी20 में बहुत ही विस्फोटक अंदाज में रन बनाए हैं। पिछले सीजन वो दिल्ली की टीम का हिस्सा थे। रॉय ने भी वर्ल्ड कप पर फोकस करने के लिए आईपीएल से विदा लेने की घोषणा कर दी है।

मुश्तफिजुर रहमान

बांग्लादेश के तेज़ बाएं हाथ के गेंदबाज मुश्तफिजुर रहमान भी इस बार आईपीएल में नजर नहीं आएंगे। वो पिछले साल मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। हालांकि उनका अच्छा प्रदर्शन नहीं होने पर मुम्बई ने उनका कांट्रैक्ट खत्म कर दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.