Loading...

ये महिला हॉस्पिटल के कचरे से उठा ले जाती थी ऐसी चीज, की अब घर बैठे कमाती है लाखों रुपए

0 29
एक महिला ने अपनी आमदानी बढ़ाने का जो तरीका खोज निकाला है। उसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। बता दे इस महिला ने महिलाओं की डिलीवरी के बाद फेंके गए कचरे से एक ऐसी चीज़ ढूंढी हैं।
Woman Earns 7.5 Lakhs Rs. a Year from Medical Waste Placenta, Making Many Products

जिससे वह घर बैठे लाखों रुपए कमा रही है। बता दे ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहने वाली ये महिला कियारा नोबल इस काम को पिछले दाई साल से कर रही हैं। ये महिला दो साल से गर्भनाल के प्रोडक्ट का बिजनेस कर रही हैं।

ये महिला अपने इस बिजनेस के लिए सर्टिफाइड स्पेशलिस्ट भी हैं। ये महिला अक्सर महिलाओं की डिलीवरी के बाद कचरा समझकर फेंक दी जाने वाली गर्भनाल को बेचकर हर साल लाखों रूपए कमा रही हैं।
बता दे यह महिला गर्भनाल का इस्तेमाल करके कई प्रोडक्ट बनाती हैं। जैसे एनर्जी कैप्सूल्स, फेस क्रीम और गिफ्ट आइटम्स जैसे कई तरह के दूसरे अन्य सामान भी बनाती है और उन्हें सेल करके हर साल लाखों रूपए कमाती हैं। बता दे इस महिला ने जनवरी 2017 में अपना बिजनेस शुरू किया था।
कियारा ने जब नई-नई मां बनी महिलाओं को गर्भनाल कैप्सूल्स देकर इससे उन्हें होने वाले फायदों पर रिसर्च की तो उसे जबरदस्त रिजल्ट्स मिले। कियारा नोबल का कहना है कि “यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की पढ़ाई के दौरान उन्हें गर्भनाल की टेबलेट्स के फायदों के बारे में पता चला था। कियारा डिलीवरी के 12 घंटों के अंदर हॉस्पिटल या प्रेग्नेंट महिला के घर जाकर प्लेसेंटा ले आती हैं।”

बता दे इस महिला की सबसे पॉपुलर सर्विस ‘प्लेसेंटा इन्कैप्सूलेशन’ है। जिसमें वो गर्भनाल को सुखाकर उसके पाउडर की मदद से एनर्जी कैप्सूल्स बनाती हैं। इतना ही नहीं उस महिला ने ये भी दावा किया हैं कि इन कैप्सूल्स को खाने से एनर्जी लेवल बढ़ता है साथ ही हार्मोनल असंतुलन और डिलीवरी के बाद होने वाली ब्लिडिंग भी कम होती हैं। इस महिला का कहना है कि मैं जो भी करती हूं उससे मुझे बेहद प्यार है और यही मेरे लिए सबकुछ है। मुझे लगता है कि मैं महिलाओं के जीवन में थोड़ा सा बदलाव ला रही हूं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.