Loading...

अब Google आपको बताएगा ऑटो रिक्शा का किराया और रूट, शुरू की Ola जैसी सर्विस

0 19

Google ने Google Maps में अब लोगो की यात्रा से संबंधित मामले में एक सुविधा देने का प्रयास किया है। दरअसल इस फीचर के तहत आप अपनी शुरू करने वाली यात्रा का किराया पहले से ही देख पाएंगे।

दरअसल ये बिलकुल Ola जैसे फीचर ही है।

बता दें कि इससे दिल्‍ली के लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट टैब में अब ऑटो रिक्शा भी देख पाएंगे। दरअसल इसकी मदद से अब लोग जैसे ही इस मोड को सेलेक्‍ट करेंगे उसके बाद यात्रा करने वालों को बेहतर रूट और अनुमानित किराया भी गूगल मैप पर दिख जाएगा।

Google के मुताबिक इस फीचर से लोगों के लिए यात्रा करना आसान हो जाएगा। हालांकि एक बात आपको बता दें कि आप इसके जरिए ऑटो रिक्‍शा की बुकिंग नहीं करवा पाएंगे।

Loading...

यह नया फीचर Google Maps के पब्लिक ट्रांसपोर्ट और कैब मोड के बीच में दिखेगा। यह दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा साझा किए गए किराए के मॉडल और संभावित ट्रिप रूट के आधार पर काम करेगा।

ऐसे करेगा ये फीचर मदद

दरअसल गूगल के अनुसार जिन यात्रियों को अभी रूट या किराये के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं है वह ज्‍यादातर मामलों में अधिक किराये का भुगतान करते हैं।

तो इसलिए इस फीचर के सहारे उन्‍हें पहले से मालूम होगा कि ऑटो रिक्‍शा का किराया उन्‍हें कितना देना है और मंज़िल तक पहुंचने के लिए उनके लिए कौन सा रूट लेना बेहतर रहेगा।

और भी शहरों में आएगा इसको लेके खुलासा नहीं

बता दें कि गूगल ने ये सुविधा फिलहाल दिल्‍ली के लोगों के लिए शुरु करी है। लेकिन यह जानकारी नहीं दी कि देश के अन्‍य शहरों में इस सेवा की शुरुआत कब तक की जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.