Loading...

इस कंपनी मैं गधी के दूध से बनते है ब्यूटी प्रोडक्ट, 2100 में बिकता है 200 ml शैम्पू

0 18

आजकल लोग अलग तरह का बिज़नस करने के लिए ऐसी ऐसी तरकीबें अपनाते हैं जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी न हो। ऐसा ही कुछ एक कंपनी ने अब किया है।

दरअसल अलग तरह का बिजनेस करने के आइडिया के चलते एबी बेबी ने एक ऐसी कंपनी बनाई, जो गधी के दूध से ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा।

बता दें कि इस कंपनी का तो यहां तक दावा है कि गधी के दूध में इतने गुण हैं कि इससे बने प्रोडक्ट्स महिला या पुरुष दोनों के लिए फायदेमंद होते हैं। यही वजह है कि कंपनी ने प्रोडक्ट्स की कीमत काफी ऊंची रखी है।

जहां तक इस कंपनी के फाउंडर की बात है तो बता दें कि उनकी कहानी भी बेहद अजीब है। आइए, जानते हैं, एबी की पूरी कहानी और उनके प्रोडक्ट्स की कीमत।

Loading...

कैसे शुरुआत करी

केरल के एरनाकुलम जिले के रहने वाले एबी बेबी ने बताया कि मैंने देखा कि सभी लोग दूध से बने प्रोडक्ट्स बिजनेस से पैसा कमा कर रहे हैं, वो भी सिर्फ गाय औऱ भैंस के दूध से। मैंने इनसे हटकर कुछ अलग करने की सोची और इसलिए मैंने गधी के दूध से ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाने का बिजनेस शुरू किया।

नौकरी को त्याग दिया

अपना बिजनेस शुरू करने के लिए एबी ने अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी। वो बेंगलुरू में एक आईटी कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के पोस्ट पर कार्यरत थे।

2 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए

एबी के मुताबिक, इस काम में उन्होंने 2 करोड़ रुपए से ज्यादा निवेश किया है। फिलहाल उनके फार्म में 20 गधी हैं। एक गधी 80 हजार से 1 लाख रुपए तक में मिलती है।

10 साल लग गए यहाँ तक पहुंचने में

बता दें कि एबी को यहां तक पहुंचने में 10 वर्ष लग गए। पुरे 10 वर्षों तक उन्होंने इस मामले में रिसर्च की। ओर फिर उनको गधी के दूध के फायदे ढूंढने में सफलता हासिल हुई।

हालांकि एबी का कहना है कि वो अपने बिजनेस को और बढ़ाना चाहते हैं। और इसके लिए उन्हें 30-35 करोड़ रुपए की जरूरत है।

गधी के दूध से बनाते हैं ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

एबी ने सबसे पहले एक ही फार्म की शुरुआत की और कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बनाए। इसमें ब्यूटी क्रीम, शैम्पू, बाथ-वॉश शामिल है। एबी का कहना है कि देश में इस तरह की पहली कोशिश है। हालांकि विदेशों में इनका प्रयोग होता है।

ऑनलाइन बेचते हैं प्रोडक्ट्स को

बता दें कि एबी ने गधी के दूध से बने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए एक वेबसाइट dolphiniba.com लॉन्च की है जहां लोग उनके प्रोडक्ट्स को आसानी से खरीद सकते हैं।

बेहद फायदेमंद होता है गधी का दूध

एबी का कहना है कि गधी के दूध में एंटी बैक्टीरियल तत्व होते हैं और इसमें बिटामिन ए, बी, सी, डी, ई के अलावा फेट एसिड ओमेगा 3 और 6 है, जो स्किन सैल्स को मजबूती प्रदान करता है। इसके प्रयोग इंसान के शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

क्या है प्रोडक्ट्स की कीमत

प्रोडक्ट्स की कीमत के बारे में बात करें तो वो कुछ इस प्रकार हैं।

फेयरनेस क्रीम : 7028 रुपए

फेसियल किट : 4840 रुपए

शॉवर जेल शेम्पू : 2100 रुपए

स्किन क्रीम : 4840 रुपए

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.