Loading...

एक बार फुल चार्ज करने पर 180 किमी दौड़ेगा ये स्कूटर, आज ही 5,000 में करा लें बुकिंग

0 53

महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ रही है और पेट्रोल भी उसमे शामिल है। पिछले कुछ समय में पेट्रोल के दामों में काफी उछाल आया है। वहीं साल दर साल बढ़ते वाहनों की संख्या के कारण प्रदूषण में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यही कारण है कि सरकार ने वाहन निर्माताओं से इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ ज्यादा जोर देने को कहा है। बता दें कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का एक बड़ा बाजार खड़ा हो जाएगा। हालांकि कई कंपनियों ने तो अभी से इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं। और ये सही भी है क्योंकि भविष्य इलेक्ट्रिक वाहनों का ही है।

जहां तक दुपहिया वाहनों की बात है तो आपको बता दें कि भारत की सड़कों पर कई सालों से इलेक्ट्रिक स्कूटर दौड़ रहे हैं। हालांकि जनता ने अभी तक इनपर पूर्ण तरीके से भरोसा नहीं दिखलाया है।

Loading...

हालांकि इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा स्कूटर्स की सोच ज़रा अलग है। इस कंपनी ने एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। इस पर कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर तक दौड़गा। मालूम हो कि ओकिनावा स्कूटर्स ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने आई-प्रेज नाम से नया स्कूटर लॉन्च किया है। इसमें लीथियम इऑन की बैटरी लगाई गई है जो कि अलग हो जाती है। इसका फायदा ये है कि आप स्कूटर से बैटरी निकालकर कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

5 हज़ार रुपये देकर कराएं बुकिंग

बता दें कि ओकिनावा कंपनी ने आई प्रेज की बुकिंग शुरू कर दी है। 5,000 रुपये देकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करवा सकते हैं। जहां तक इसकी कीमत की बात है तो बता दें कि इसकी प्राइस 71,460 एवं 69,789 रुपये रखी गई है।

यहां ये बता दें कि प्री-लॉन्च बुकिंग में केवल 500 स्कूटर ही बुक किए जाएंगे। दरअसल इसके पीछे मकसद ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानना है। ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानने के पश्चात ही इसे पूरी तरह से मार्केट में उतारा जाएगा।

टॉप स्पीड है 75 किमी/घँटा

ओकिनावा कंपनी के अनुसार आई प्रेज की हाई स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है। इसमें 1000 वाट का पावर सेटअप दिया गया है। बता दें कि इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग, यूएसबी पोर्ट और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर दिए गए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.