Loading...

सबसे तेज़ 25 टेस्ट शतक लगाने वाले ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज, कोहली हैं सिर्फ इस खिलाड़ी से नीचे

0 12

टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ियों की असली परीक्षा होती है। बतौर बल्लेबाज एक खिलाड़ी को बेहद संयम और मानसिक शक्ति का प्रदर्शन करना पड़ता है।

हालांकि ये बात भी सच है कि टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत तो बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल होती हैं, लेकिन बल्लेबाज अगर एक बार अपनी नजरें जमा ले और सेट हो जाए तो वो एक बड़ा स्कोर खड़ा करता हैं।

आइए जानते है टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 25 शतक जमाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज कौन से हैं।

Loading...

डॉन ब्रेडमेन

विश्व क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 25 शतक केवल 68 पारियों में पूरे कर लिए थे। बता दें कि उन्होंने अपना 25वां शतक भारत के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर साल 1948 में बनाया था।

विराट कोहली

वर्तमान क्रिकेट जगत में दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली ने हाल ही में अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक बनाया। उन्हीने ये कारनामा मात्र 127 पारियों में पूरा किया। विराट ने यह शतक अभी चल रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के दूसरे मैच में बनाया है।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर अपने करियर का 25वां शतक 130 पारियों में जड़ा था।

सुनील गावस्कर

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने करियर के 25 शतक जमाने के लिए 138 पारियां का इस्तेमाल किया। उन्होंने यह कारनामा श्रीलंका के खिलाफ साल 1982 में चेन्नई के मैदान पर किया था।

मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने अपने करियर के 25 शतक 139 पारियों में पूरा किया हैं। उन्होंने यह शतक साल 2005 में जड़ा था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.