Loading...

पाना चाहती हैं खुबसूरत त्वचा तो कुछ ऐसे बनाए घर पर स्क्रब

0 25

स्क्रब करने के बाद हमारी स्किन और ज्यादा सुंदर दिखने लगती हैं। लेकिन कई सारे एक्सपर्ट्स का ये भी मानना है कि स्क्रब के अधिक करने से इससे नुकसान भी भुगतना पड़ सकता है। कई सारे विशेषज्ञों का कहना है कि आप अगर ऐक्टिव मुंहासों की समस्या से बहुत परेशान हैं तो फिर आपको स्क्रब से बचकर रहना चाहिए। लेकिन फिर भी अगर आप स्क्रब करना चाहती हैं तो आप घर पर स्क्रब बनाकर अपनी त्वचा को सूंदर बना सकती हैं।

केले का स्क्रब

Image result for केले का स्क्रब
पके हुए 3 केले ले लें फिर इन्हें मसल कर इसमें चीनी मिला लें। मॉइश्चर और हाइड्रेशन के लिए इसमें एक चम्मच शहद भी मिलाएं। जिसके बाद हल्के हाथों से 5 मिनट तक अपने फेस पर इस स्क्रब से मसाज करें। इसके बाद अपने फेस को धोले।

हनी-ऑरेंज स्क्रब

Image result for हनी-ऑरेंज स्क्रब
सबसे पहले ऑरेंज के छिलके का पाउडर और ओट्स को समान मात्रा में मिला लें। जिसके बाद इसमें एक टेबलस्पून शहद मिला लें। फिर थोड़ा सा पानी डालकर इसे अच्छे से मिक्स करके इसका पेस्ट तैयार कर लें। जिसके बाद में इसे अपने फेस पर हल्के हाथों से इसे लगाए। अब इसे कुछ मिनट तक ऐसे ही रहने दें और फिर चेहरे को धोकर साफ कर लें।

Loading...

लेमन स्क्रब

Image result for लेमन स्क्रब
एक नींबू को लेकर 2 टुकड़ों में काट लें । फिर दोनों टुकड़ों को चीनी पाउडर में डुबोइए। अब अपने हाथ और पैरों को नींबू के इन टुकड़ों से पांच मिनट तक स्क्रब कीजिए। याद रखें फेस पर इसका इस्तेमाल नहीं करें। जिसके बाद अपने हाथ-पैरों को 5 मिनट के लिए का ऐसे ही रहने दें। जिसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.