Loading...

सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

0 15

शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की है। आज उनकी 68वीं पुण्यतिथि है। इस दौरान पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि “महान सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करता हूं। उनके विचार, समृद्ध कार्य और भारत की एकता के प्रति मजबूत प्रयास भारतीयों की पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं।”

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने भी सरदार वल्लभभाई पटेल को याद किया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि “सरदार वल्लभाई पटेल, जिन्हें ‘लौह पुरुष’ के नाम से जाना जाता है, स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री थे।” कांग्रेस ने आगे कहा कि “कांग्रेस पार्टी के एक वफादार नेता, उन्होंने बहादुरी से अंग्रेजों से लड़ाई की और देश को एकजुट करने के लिए अथक रूप से काम किया। हम उनके साहस को सलाम करते हैं और आज उनका सम्मान करते हैं।”

Loading...

जानकारी दे दें कि सरदार वल्लभभाई पटेल छोटी रियासतों का विलय करके देश को एकजुट करने के लिए किए गए अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं। 31 अक्टूबर 1875 को वल्लभभाई पटेल का जन्म हुआ था। साथ ही और 15 दिसंबर 1950 को वल्लभभाई का निधन हो गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.