Loading...

IndvAus: पहले दिन का खेल ख़त्म, कंगारुओं ने खोए 277 पे 6 विकेट

0 16

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है। बता दें पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट के नुक्सान पर 277 रनों का स्कोर बना लिया है।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने अच्छी और सधी हुई शुरुआत करी थी।ऑस्ट्रेलियन टीम ने लंच तक अपना एक भी विकेट नहीं खोया था। और दोनों ओपनर बल्लबाज काफी आत्मविश्वास से भरे हुए लग रहे थे। हालांकि लंच के बाद टी-सेशन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट खो दिए थे।

Loading...

कोहली ने लिया बेहतरीन कैच
ऑस्ट्रेलियाई टीम के चायकाल तक 3 विकेट के नुकसान पे 145 रन थे। टी के बाद जब ऑस्ट्रेलिया ने खेलना शुरू किया तो कुछ ही पलों के बाद टीम इंडिया को चौथी सफलता मिल गई।

बता दें कि टी-सेशन के बाद अभी स्कोर में 3 ही रन ही जुड़े थे कि दूसरे ओवर में ही इशांत शर्मा ने हैंड्सकॉम्ब को 7 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। बता दें कि स्लिप में खड़े कप्तान विराट कोहली ने एक बेहतरीन कैच लिया। सिर्फ एक हाथ से ही तेज़ी से उनकी तरफ आती गेंद को कोहली ने लपक लिया।

मार्श-हेड की बीच हुई अच्छी पार्टनरशिप
हैंड्सकॉम्ब का विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक पार्टनरशिप की आवश्यकता थी और जोकि उनको मिली भी। शॉन मार्श और ट्रेविस हेड के बीच 84 रनों की अहम साझेदारी हुई। हालांकि ये साझेदारी इतनी लंबी न हो पाती अगर ऋषभ पंत शॉन मार्श का कैच न छोड़ते।

हनुमा विहारी ने दिखाया जलवा
टीम इंडिया के लिए हनुमा विहारी ने अपनी पार्ट टाइम फिरकी से गजब का खेल दिखाया। और ऑस्ट्रेलिया के लिए खूब परेशानी खड़ी की।

पहले विहारी ने मार्कस हैरिस को आउट किया फिर मार्श और हेड की पार्टनरशिप को तोड़ा और मार्श को पवेलियन भेजा।

58 रन बनाकर हुए हेड आउट

ट्रेविस हेड ने एडिलेड के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन दिखलाया। उन्होंने मार्श के संग एक अहम साझेदारी में हिस्सा निभाया जब उनकी टीम को ऐसा करने की सख्त जरूरत थी। ट्रेविस हेड मोहम्मद शमी का शिकार बने और 58 रनों का अहम योगदान करके आउट हुए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.