Loading...

टॉस के समय कोहली की ये बात नहीं उतरी गावस्कर के गले, बोले- इस बात में कोई लॉजिक नहीं

0 25

पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बता दें कि कंगारू टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी।

वहीं टीम इंडिया ने दो बदलाव किए ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया के फ्रंटलाइन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और टेस्ट टीम में वापसी कर रहे रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे।

बता दें कि इन दोनों की जगह हनुमा विहारी और उमेश यादव को खिलाया गया है। यानी कि इस मैच में भारतीय टीम चार पेसर्स के साथ उतरी है।

ऐसी अटकलें लगाई थीं की चूंकि आश्विन अनफिट हो गए हैं इसलिए उनकी जगह रविंद्र जडेजा को खिलाया जा सकता है। हालांकि कप्तान कोहली ने बिना किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर के साथ उतरने का फैसला किया।

Loading...

एक दिलचस्प बात ये भी हुई की टॉस हारने के बाद जब कोहली से पूछा गया कि अगर वह टॉस जीतते तो क्या करते तो उन्होंने कहा कि वह भी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते।

कोहली ने टॉस के समय ये भी बोला कि, “यहां जो वनडे मैच हुआ था वो मैंने देखा था और यहां गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया था। ऐसे में हम भी गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हम किसी चीज को हलके में नहीं ले रहे हैं। हमें एक और जीत के लिए मेहनत करनी होगी।”

विराट की इस बात से भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर हैरान हो गए। गावस्कर ने कहा, “अगर आप चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे हैं और कह रहे हैं कि आप पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते तो ये कौन सी बात हुई। अगर ऐसा ही था तो आप चार पेसर्स के साथ क्यों उतरे। ये बात मुझे अजीब लगी।”

ये रही दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन:

भारत : लोकेश राहुल, मुरली विजय, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया : एरन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (विकेटकीपर/कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हैज़लवुड

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.