Loading...

Whatsapp पर जल्द आने वाले हैं ये कमाल के फीचर्स, जानिए सब कुछ

0 34

WhatsApp ने अपने यूजर्स को इस साल कई सरप्राइज़ दिए हैं। बहुत से नए और शानदार फीचर्स इस वर्ष Whatsapp ने दिए हैं। यूजर्स को किसी भी तरीके की समस्या न हो इस बात का खास ध्यान रखा गया है।

दरअसल पहले के मुकाबले अब यूजर्स के चैट करने का अंदाज काफी बदल चुका है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को नए फीचर्स उपल्बध कराने की दिशा में लगातार काम कर रहा है और सूत्रों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में वॉट्सऐप के और भी कई और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। तो आइये जानते हैं क्या हैं वह फीचर्स:

कॉन्टेक्ट होंगे QR Code के जरिए शेयर

Loading...
नए फीचर के मुताबिक अब कॉन्टेक्ट्स QR Code के जरिए आप अपनों के बीच शेयर कर पांएगे। बता दें कि इसके जरिए व्हाट्सप्प सभी कॉन्टेक्ट्स डिटेल्स को रीड करके एड्रेस बुक में सेव कर देगा।

मल्टी शेयर करे फाइल्स को

ह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स मल्टीमीडिया फाइल्स शेयर करने कर पाएंगे। इसके साथ ही यह ऐप्लीकेशन मेसेज सेंड करने से पहले यूजर्स को इसका एक प्रीव्यू भी देगा

ग्रुप कॉलिंग का शॉर्टकट

ग्रुप कॉलिंग शॉर्टकट के लिए ग्रुप चैटबॉक्स में ऊपर दाहिने तरफ विडियो कॉल और वॉइस कॉल का ऑप्शन दिखेगा। इस सूची में से यूजर्स अधिकतम 3 मेंबर्स के साथ ग्रुप कॉल का लुत्फ उठा सकते हैं। इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया जा चुका है और हाल ही में इसे ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन पर देखा गया था।

डार्क मोड

इस फीचर से वॉट्सऐप का बैकग्राउंड डार्क हो जाएगा। बता दें कि यह फीचर पहले ही से यूट्यूब, ट्विटर, के अलावा और भी कई ऐप्स पर देखा जा चुका है। इस फीचर को कुछ ऐंड्रॉयड और आईओएस के यूजर्स के लिए जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

कॉन्टेक्ट्स के तय होगी रैंकिंग
यह फीचर यूजर्स को बताएगा कि वह किस कॉन्टैक्ट के साथ आप सबसे अधिक चैट करते हैं। ऐसा होने पर कॉन्टेक्ट्स की रेटिंग मिल जाएगी। जिन कॉन्टैक्ट्स के साथ यूजर के सबसे ज्यादा चैट करेंगे उसे गुड रैंकिंग कैटगरी में रखा जाएगा। इसी प्रकार साधारण मेसेज वाले कॉन्टैक्ट्स को औसत रेटिंग दी जाएगी।

व्हाट्सप्प पर ही एड होंगे कॉन्टेक्ट्स

इस फीचर के जरिए आप और हम यूजर्स वॉट्सऐप के अंदर ही कॉन्टैक्ट्स को ऐड कर सकेंगे। दरअसल मान लीजिए आप किसी का कॉन्टेक्ट एड करते हैं तो आपको केवल उस देश को सिलेक्ट करना होगा जहां का वह नंबर है। ऐसा करते ही वॉट्सऐप ऑटोमैटिकली उस देश का कंट्री कोड इनसर्ट कर देगा और इसके बाद आपको सिर्फ बाकि का नंबर लिखना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.