Loading...

ट्रम्प के पूर्व वकील को ट्रम्प की ज़िंदगी का ये राज छुपाने के लिए हुई तीन साल की जेल

0 16


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए आई ये खबर उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व निजी वकील मिशेल कोहेन को तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई है। ये सजा जिस आरोप के लिए सुनाई गई उससे ट्रम्प की राजनीती प्रभावित हो सकती है।

दरअसल ट्रम्प के पूर्व निजी वकील कोहेन पर आरोप था कि उन्होंने ट्रंप के अफेयर्स को छुपाने के लिए अभियोजन पक्ष को पैसे दिए हैं। इसका आदेश ट्रंप ने ही राष्ट्रपति चुनाव से पहले कोहेन को दिया था।

ये बयान कोहेन ने कोर्ट में दिया है। अपने ब्यान में कोहेन ने कहा, “हाल ही में राष्ट्रपति ने एक बयान ट्वीट करते हुए मुझे कमजोर कहा और वो सही था लेकिन वह अलग कारण से कहा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मुझे लगता था कि उनकी (ट्रंप) की गलत गतिविधियों को ढंकना मेरा काम है।”

Loading...

जहां तक सज़ा की बात है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहेन को तीन साल की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा उन पर दो बिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

कोहेन पर लगे आरोपों के अनुसार उन्होंने वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री और प्लेबॉय मॉडल को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। जिन्होंने ट्रंप के साथ अफेयर होने का दावा किया था।

कोहेन ने कोर्ट में कहा कि ट्रंप के प्रति निष्ठा और अंध वफादारी ने उन्हें कहीं का नहीं छोड़ा और आज वो इस परिस्थति में उसी वजह से हैं। वहीं कोहेन के वकीलों का कहना है कि उनके क्लाइंट ने जो भी गलत किया वह ट्रंप के प्रति वफादारी के कारण किया।

जाहिर है कि ट्रंप के निजी वकील के जेल जाने के बाद अमेरिका की राजनीति हिल गई है। राजनीती के गलियारों में अब हर मोड़ पर बस इसी वाक्ये की चर्चा हो रही है।

इसी संबन्ध में सुप्रीम कोर्ट के वकील नीयल कत्याल ने ट्वीट कर कहा, “ये सजा ट्रंप के लिए अच्छी खबर नहीं है। न्यायक्षेत्र के अधीन काम करने वाले जो अपने बॉस के अपराधों को ढंकते हैं वो बॉस की तुलना में कम सजा प्राप्त करते हैं।”

वहीं इस मामले में वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री स्टोर्मी डेनियल्स के वकील ने बोला की कोहेन को जो सज़ा मिली वो उसके हकदार हैं और साथ ही साथ ये भी कहा कि अभी तो सिर्फ कोहेन जेल गए हैं अब अगली बारी डोनाल्ड ट्रम्प की है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.