Loading...

कोहली ने करवाया कुंबले को बाहर, नियम तोड़ के बनवाया शास्त्री को कोच

0 19

पिछले साल अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस पर काफी विवाद हुआ था। लेकिन फिर समय के साथ मामला ठंडा पड़ गया।

लेकिन अब लगता है इस मामले ने फिर से एक बार तूल पकड़ लिया है। दरअसल बुधवार को एक लीक ईमेल से ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि विराट कोहली अनिल कुंबले को बिलकुल भी पसंद नहीं करते थे और इसी कारण विराट कोहली ने वो हर संभव प्रयास किया जिससे कुंबले कोच के पद से हट जाएं।

बता दें कि अनिल कुंबले ने जून 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के पद से इस्तीफा दिया था और इसके पीछे उन्होंने कप्तान के साथ उनका रिश्ता “अस्थिर” होने की वजह बताई थी।

हालांकि बीसीसीआई ने उस वक़्त कप्तान और कोच के बीच किसी भी अनबन की खबरों का खंडन किया था लेकिन इस लीक हुए ईमेल में कुछ और ही कहानी है।

Loading...

दरअसल इस लीक ईमेल में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बोर्ड प्रशासक विनोद राय को लिखा है कि “कोहली अक्सर सीईओ को एसएमएस भेजते हैं जिस पर आपने काम किया गया है और कोच में बदलाव आया है।”

डायना एडुल्जी ने बोला की “कुंबले एक दिग्गज थे और उनका यूं जाना बेहद निराशाजनक था। उनकी छवि को चोट पहुचाई गई और एक विलेन के रूप में उनको दिखलाया गया।”

“उन्होंने बेहद ही शालीनता से कोच के पद से अपना इस्तीफा दे दिया जिसके लिए मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। तब भी नियमों को तोड़ा गया था और मैंने तब भी ये सवाल उठाया था।”

डायना एडुल्जी ने यह भी बताया कि रवि शास्त्री को नया कोच बनाने के लिए कैसे नियमो को ताक पे रख दिया गया था और उनकी नियुक्ति की गई थी।

अब ये देखने वाली बात होगी की इस लीक ईमेल के बाद उस वक़्त इस किस्से से जुड़े और कितने लोग सामने आएंगे या फिर कोई भी नहीं आएगा। अब ये तो वक़्त ही बताएगा। बरहाल इस पुरे वाकये से एक बात तो साफ़ है कि भारतीय क्रिकेट में होता वही है जो कप्तान चाहता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.