Loading...

भारत को हराने के लिए आगे आए मिचेल जॉनसन, ये काम करेंगे

0 14

भारत के खिलाफ एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया की टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच हार 31 रन से हार चुकी है। अब ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खेमे में चिंता साफ़ देखी जा सकती है। पर्थ में शुरू होने वाले अगले मैच के लिए सभी अपनी राय देने में मशगूल हैं। खासतौर पर कंगारू पेसर मिचेल स्टार्क को लेकर।

दरअसल मिचेल स्टार्क ने कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया था पहले मैच में जोकि एडिलेड ग्राउंड पे खेला गया था। अब इस संबन्ध में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जानसन अपने जूनियर गेंदबाज मिचेल स्टार्क की मदद को आगे आएं हैं।

Loading...

मालूम हो की स्टार्क ने एडीलेड में पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में दो और दूसरी पारी में तीन विकेट लिये। और भारत ने यह मैच 31 रन से जीत लिया था। बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होगा जोकि पर्थ में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज जॉनसन की माने तो उन्हें लगता है कि स्टार्क के दिमाग में कुछ घूम रहा है जिससे वह परेशान है। वो कुछ ज़्यादा ही सोच रहे हैं और इसी वजह से पूरी तरीके से मैच में फोकस नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल बीबीसी से हुई बातचीत के दौरान इस कंगारू गेंदबाज ने कहा कि, ”हर कोई अलग तरीके से काम करता है। सभी की रणनीति भी अलग होती है। और मैं पहले ही उसे संदेश भेज चुका हूं कि क्या वह मेरे साथ कुछ चीजों पर बात कर सकता है क्योंकि मैं पहले भी उसके साथ काम कर चुका हूं और उसे अच्छी तरह से समझता हूं।”

जहां तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात है तो कुछ आंकड़े आपके सामने रख दें।

फ्रंटलाइन तेज़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पिछले 12 महीने में 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 29 विकेट्स चटके हैं।

वहीं स्पिनर नेथन लायन की बात करें तो उन्होंने पिछले 10 मैचों में 46 विकेट निकाले हैं। उधर दूसरे पेसर पेट कमिंस ने पिछले 8 मैचों में 40 विकेट कमाएं हैं। वहीं हेजलवुड ने भी इतने ही मैच खेले हैं और उन्होंने 30 विकेट झटके हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.