Loading...

जन्मदिन स्पेशल: सुपरस्‍टार रजनीकांत कभी हुआ करते थे बस कंडक्‍टर, अब इस शानदार घर के हैं मालिक

0 12

साउथ सुपरस्टार और बॉलीवुड के बेताज बादशाह रजनीकांत का आज 12 दिसंबर को जन्मदिन है। उनका जन्‍म बेंगलुरू में 12 दिसंबर 1950 में हुआ था। फिल्मी दुनिया और उनके कई चाहने वाले उन्‍हें भले ही रजनीकांत के नाम से जानते हों, लेकिन रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। आज रजनीकांत के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ ऐसी बातने जा रहे हैं जो कि शायद आपको पता नहीं होंगी।

आपको बता दें कि रजनीकांत का जन्‍म एक गरीब परिवार में हुआ था। उनके पिता रामोजी राव गायकवाड़ हवलदार थे। रजनीकांत चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। उनकी मां जीजाबाई की मौत के बाद उनका परिवार बिखर गया था। घर की हालत भी ठीक नहीं थी। रजनीकांत इसलिए कुली का काम शुरू कर दिया था। पैसा कमाने के लिए इसके बाद वह बढ़ई का काम भी करने लगे थे। फिर काफी समय बाद बेंगलुरू परिवहन सेवा (बीटीएस) में बस में कंडक्टर बन गए थे।

कभी इतने छोटे मोटे काम करने वाले रजनीकांत आज भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाला सुपरस्टार कैसे बन गए। उनकी यह कहानी बेहद ही दिलचस्‍प है। इसके साथ ही काफी प्रेरणा देने वाली भी है। बता दें कि उन्‍हें अपने काम के साथ साथ एक्टिंग में भी काफी दिलचस्‍पी थी। उन्‍होंने जिसके चलते साल 1973 में मद्रास फिल्म संस्थान में अपना दाखिला लिया। जिसके बाद एक्टिंग में डिप्लोमा लिया।

Loading...

आलीशान घर है
रजनीकांत का घर चेन्नई में है। जो कि किसी 7 स्टार होटल से बिल्कुल भी कम नहीं है। उनके घर में सामान और लाजवाब इंटीरियर किसी राजसी ठाटबाट से कम नहीं दिखाता है। इसके अलावा उनके लीविंग रूम की खूबसूरती देखते ही बनती है। इसकी सुंदरता बड़ा सा एलईडी और शानदार सोफे भी बढ़ाता है। रजनीकांत के इस घर की कीमत करोड़ों में है। सिर्फ इतना ही नहीं पुणे में भी उनके पास एक आलीशान घर है।

इन फिल्‍मों में रजनीकांत ने किया काम

उन्होंने बॉलीवुड क फिल्मों में ‘जान जॉनी जनार्दन’, ‘मेरी अदालत’, ‘दोस्ती दुश्मनी’,  ‘क्रांतिकारी’, ‘भगवान दादा’, ‘चालबाज’, ‘खून का कर्ज’, ‘इंसाफ कौन करेगा’, ‘हम’, ‘अंधा कानून’, ‘इंसानियत का देवता’ और ‘असली नकली’ जैसी कई हिंदी फिल्मों से खास मुकाम हासिल किया है। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्‍म ‘2.0’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर खूब धूम मचा रही है।

अवॉर्ड्स की फेहरिस्‍त लंबी है
सिनेमा को अनगिनत शानदार और बेहतरीन फिल्‍में देने वाले सुपरस्टार रजनीकांत को साल 2014 में 6 तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था। जिनमें से 4 तो सर्वश्रेष्ठ एक्टर और 2 स्पेशल अवार्ड्स बेस्ट एक्टर के लिए दिए गए थे। इसके अलावा साल 2000 में रजनीकांत को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था। केवल इतना ही नहीं साल 2014  में रजनीकांत को 45वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया सेंटेनरी अवॉर्ड फॉर इंडियन फिल्म पर्सनेल्टिी ऑफ द ईयर से भी नवाजा गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.